Viral Video: जब 3 खूंखार कोबरा आमने-सामने हों तो क्‍या होता है, खुद ही देख लीजिए!
Advertisement

Viral Video: जब 3 खूंखार कोबरा आमने-सामने हों तो क्‍या होता है, खुद ही देख लीजिए!

Viral Video: सोशल मीडिया पर इन दिनों हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं, उनमें से किंग कोबरा का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

Viral Video: जब 3 खूंखार कोबरा आमने-सामने हों तो क्‍या होता है, खुद ही देख लीजिए!

Snake Viral Video: किंग कोबरा (King Cobra) सबसे खूबसूरत जीवों में से एक है जिसे आपने कभी न कभी जरूर देखा होगा. यह लंबा, चमकदार और मजबूत होता है. इसे अपनी फन पर खड़ा देखना सबसे आश्चर्यजनक नजारों में से एक है, लेकिन इससे भी बेहतर क्या हो सकता है? जी हां, तीन किंग कोबरा को एक साथ अपनी फन पर खड़े होते हुए देखना. ऐसा ही एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हुआ है जिसमें कैमरा पर्सन ने एक फ्रेम में तीन कोबरा एक-दूसरे का सामना करते हुए रिकॉर्ड किया है. यह नजारा देखने लायक है. आप भी जब इस वीडियो को देखेंगे तो आश्चर्यचकित हो जाएंगे.

  1. सबसे जहरीले सांपों में किंग कोबरा का नाम
  2. तीन किंग कोबरा का हुआ आमना-सामना
  3. सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हुआ वायरल

तीन किंग कोबरा का हुआ आमना-सामना

इंटरनेट पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक साथ तीन-तीन किंग कोबरा खुले मैदान में खड़े होकर एक-दूसरे की तरफ मुंह किए हुए हैं. इनमें से एक किंग कोबरा लगातार फुंफकारता हुआ दिखलाई दिया. ऐसे दृश्य बेहद ही कम देखे जाते हैं.

देखें वीडियो-

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SACHIN AWASTHI (@helicopter_yatra_)

 

सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हुआ वायरल

इंस्टाग्राम पर helicopter_yatra नाम से एक हैंडल ने वीडियो शेयर किया है. हालांकि, वीडियो में इसकी प्रामाणिकता का पता नहीं लगाया जा सकता है, लेकिन फिर भी यह एक अच्छा वीडियो है. वीडियो को देखने के बाद यूजर्स भी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने इसे 'प्री वेडिंग शूट' कहा, वहीं दूसरे यूजर ने इसे 'यह एक गोलमेज सम्मेलन' बताया.

सबसे जहरीले सांपों में किंग कोबरा का नाम

दुनिया में पाए जाने वाले सबसे जहरीले सांपों में किंग कोबरा का नाम आता है. किंग कोबरा भारत में पाया जाने वाला सबसे जहरीला सांप है. इसके डसने के आधे घंटे के भीतर इंसान की मौत हो सकती है. किंग कोबरा को 'नाग' भी कहते हैं. भारत में सांप काटने से सबसे ज्यादा मौत का मामला कोबरा के डसने से सामने आता है. 

Trending news