लंबू दूल्हे के सामने 'छुटकी' दुल्हन ने किया कुछ ऐसा, देखकर शर्मा गए लड़की वाले- देखें Video
Advertisement
trendingNow1973756

लंबू दूल्हे के सामने 'छुटकी' दुल्हन ने किया कुछ ऐसा, देखकर शर्मा गए लड़की वाले- देखें Video

Wedding Video: दूल्हे और दुल्हन (Bride Groom Video) का एक वीडियो जमकर वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में दूल्हा काफी लंबा है और दुल्हन उस पर फूल फेंकने के बाद उसके चारों ओर फेरे ले रही है. लोग इस वीडियो पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

लंबू दूल्हे के सामने 'छुटकी' दुल्हन ने किया कुछ ऐसा, देखकर शर्मा गए लड़की वाले- देखें Video

Wedding Video: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' (Muqaddar Ka Sikandar) का सॉन्ग 'जिसकी बीवी लंबी उसका भी बड़ा नाम है...' खूब पॉपुलर हुआ था. इस वीडियो (Viral Video) के बाद लोग ऐसी जोड़ी देखने के बाद अक्सर यही गाना गाकर सुनाते थे. हालांकि, इससे उलट एक लंबू दूल्हे का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें उसकी छोटी बीवी (Husband Wife) उस पर फूल फेंकती हुई दिखाई दी.

  1. लंबू दूल्हे के सामने दुल्हन ने यूं लिए फेरे
  2. मारवाड़ी परपंरा पर खूब हुई कमेंटबाजी
  3. इंस्टाग्राम पर लोगों खूब पसंद आया वीडियो

लंबू दूल्हे के सामने दुल्हन ने यूं लिए फेरे

इंस्टाग्राम पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि लंबे कद का शख्स दूल्हे की ड्रेस में खड़ा होता है. इस दौरान उसके सामने दुल्हन खड़ी होती है और उस पर फूल फेंकती हुई नजर आई. सबसे खास बात यह है कि वीडियो में एक कैप्शन दिया है कि दूल्हे के चारों ओर फेरे लेने के लिए दुल्हन अपने मामा का हाथ थामकर घूमती है. शेयर किए गए वीडियो पर भी एक कैप्शन लिखा है, 'मामा संग फेरे, मारवाड़ी वेडिंग ट्रेडिशन...'

मारवाड़ी परपंरा पर खूब हुई कमेंटबाजी

इस वीडियो कैप्शन में लिखा है, 'मामा के साथ फेरे एक मारवाड़ी शादी की परंपरा है. आपकी संस्कृति में विवाह की किन विभिन्न परंपराओं का पालन किया जाता है?' इस वीडियो को देखने और कैप्शन को पढ़ने के बाद लोगों ने कई तरह के रिएक्शन दिए हैं. नेटिजन्स ने इस वीडियो पर कई सारे डिस्कशन भी किए. एक यूजर ने लिखा, 'मैंने यह रस्म तो कहीं नहीं देखी'. जबकि दूसरे यूजर ने लिखा, 'मामा के साथ फेरे नहीं, मारवाड़ी में यह परंपरा है कि मामा अपनी भांजी को बेटी की तरह मानकर उसका हाथ थामकर दूल्हे के चारों ओर फेरे दिलाता है.'

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Wish N Wed Wedding Trends (@wishnwed)

 

इंस्टाग्राम पर लोगों खूब पसंद आया वीडियो

इंटरनेट पर यह वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है. इंस्टाग्राम (Instagram Reels) पर विश एंड वेड नाम के अकाउंट द्वारा यह वीडियो जैसे ही अपलोड किया गया, इसे लोगों ने खूब लाइक किया. 21 हजार से ज्यादा बार इस वीडियो को लाइक किया गया. इस वीडियो (Instagram Reels Video) पर कई अन्य यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

Trending news