पत्नी ने 13 फीट लंबे मगरमच्छ से लड़कर पति की बचाई जान, मछली पकड़ते वक्त हुआ हादसा
Advertisement

पत्नी ने 13 फीट लंबे मगरमच्छ से लड़कर पति की बचाई जान, मछली पकड़ते वक्त हुआ हादसा

Crocodile Fight: एक घटना शायद इससे थोड़ी मिलती-जुलती है. दक्षिण अफ्रीका के एंथनी जौबर्ट नाम का एक शख्स 13 फुट लंबे मगरमच्छ के मुंह में फंस गया था. उसकी बहादुर पत्नी ने उस मगरमच्छ से लड़ाई की और एंथनी को बचा लिया.

 

पत्नी ने 13 फीट लंबे मगरमच्छ से लड़कर पति की बचाई जान, मछली पकड़ते वक्त हुआ हादसा

Crocodile Attack: भारत में हर कोई सावित्री-सत्यवान की कहानी से वाकिफ है, जहां पत्नी अपने पति को यमराज के चंगुल से बचा लेती है और उसे वापस जिंदा कर लेती है. आज के समय में ऐसी घटनाएं देखना बहुत मुश्किल है और चमत्कार जैसा भी लगता है. हालांकि हाल ही में एक घटना शायद इससे थोड़ी मिलती-जुलती है. दक्षिण अफ्रीका के एंथनी जौबर्ट नाम का एक शख्स 13 फुट लंबे मगरमच्छ के मुंह में फंस गया था. उसकी बहादुर पत्नी ने उस मगरमच्छ से लड़ाई की और एंथनी को बचा लिया.

यह भी पढ़ें: "इस देश में लोग जेल जाना कब शुरू करेंगे?"- दिल्ली CM केजरीवाल का 11 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल

मगरमच्छ ने शख्स को बुरी तरह दबोचा

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, एंथनी का 12 साल का बेटा जेपी दक्षिण अफ्रीका के एक बांध पर मछली पकड़ रहा था. मछली पकड़ने की उसकी डोर पेड़ में फंस गई थी. जिसके चलते जेपी को मिली हुई मछली पानी के ऊपर टहनी से लटक रही थी. 37 साल के एंथनी ने अपने बेटे को किनारे पर रहने के लिए कहा और खुद मछली को सुलझाने के लिए झील में एक कदम आगे बढ़ा. उसी समय वहां घात लगाकर बैठा एक मगरमच्छ बाहर निकला और उसपर हमला कर दिया.

जान बचाने के लिए उसकी पत्नी

एंथनी जौबर्ट ने एक इंटरव्यू में बताया, "अचानक ही वो पानी से बाहर कूद पड़ा और उसने अपने जबड़े मेरे पैर पर जकड़ लिए. मगरमच्छ ने मुझे ज़मीन पर पटक दिया." एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने आगे बताया, "हर तरफ पानी भर गया था जब वो जानवर अपने पकड़ को मजबूत बना रहा था और उसने मेरे दूसरे पैर को भी अपने मुंह में ले लिया और अपने सिर को जोर से दाएं-बाएं हिलाने लगा." मिरर अखबार के मुताबिक, जौबर्ट की पत्नी एनालिस दौड़ती हुई पास से ही एक लट्ठा लेकर झील के किनारे पहुंची और करीब 13 फुट लंबे मगरमच्छ पर हमला कर दिया.

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों को मिला 12000 साल पुराना बचा हुआ मानव मस्तिष्क, मिले चौंकाने वाले आंकड़े

बाल-बाल बच गया शख्स

जौबर्ट ने बताया, "वह उस विशाल मगरमच्छ के सिर पर बार-बार जोर से लट्ठ मारने लगी और पांच-छह वार के बाद, मगरमच्छ का मुंह खुल गया और वो वहां से सरक गया." मगरमच्छ को लट्ठ से मार भगाने के बाद एनालिस ने एंथनी के बॉस जोहान वैन डेर कोल्फ की मदद से एंथनी को वापस किनारे तक खींच लिया. जोहान ने घायल एंथनी को नदी से बाहर निकाला और फिर उनकी पत्नी ने एंथनी को तौलिए से लपेटा और पास के अस्पताल ले गई. पत्नी ने बताया, "जब मैंने उसके घावों को साफ करने की कोशिश की तो मुझे उसके पेट के छेद में अभी भी तीन मगरमच्छ के दांत मिले."

Trending news