महिला के पैर में आई खरोंच, जहर बना तो डॉक्टर को करनी पड़ी 55 सर्जरी; बोली- मेरे पैर ही काट दो
Advertisement
trendingNow12077240

महिला के पैर में आई खरोंच, जहर बना तो डॉक्टर को करनी पड़ी 55 सर्जरी; बोली- मेरे पैर ही काट दो

Trending: इंग्लैंड में रहने वाली मिशेल मिल्टन (Michelle Milton) मछली पकड़ने गई थीं, पर एक छोटी सी गलती ने उनकी जिंदगी बदल दी. मछली पकड़ने के हुक से उनके पैर में खरोंच लग गई, जो जहरीली हो गई और पूरे शरीर में फैल गई.

 

महिला के पैर में आई खरोंच, जहर बना तो डॉक्टर को करनी पड़ी 55 सर्जरी; बोली- मेरे पैर ही काट दो

UK Woman Surgery: ये बात सुनकर तो रोंगटे खड़े हो गए. इंग्लैंड में रहने वाली मिशेल मिल्टन (Michelle Milton) मछली पकड़ने गई थीं, पर एक छोटी सी गलती ने उनकी जिंदगी बदल दी. मछली पकड़ने के हुक से उनके पैर में खरोंच लग गई, जो जहरीली हो गई और पूरे शरीर में फैल गई. 5 साल में 55 ऑपरेशन और पैर में बड़ा घाव, मिशेल हर रोज जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही हैं. अब तक उनके डॉक्टर पैर बचाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन दर्द और खतरे की वजह से मिशेल ने डॉक्टरों से पैर काटने के लिए कह दिया है. ये वाकई में बहुत बुरी खबर है. मिशेल के लिए दुआएं कि वो इस मुश्किल से जल्दी से जल्दी उबरें और उनकी जिंदगी दोबारा पटरी पर आए.

खरोंच से पैर में फैल गया जहर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिशेल ने बताया कि साल 2019 में अगस्त के महीने में वो अपने भाई मार्टिन मिल्टन के साथ मछली पकड़ने गई थीं. तभी उन्हें लगा कि उनके पैर में किसी कांटे ने चुभन की है. उन्होंने इसे मामूली खरोंच समझा, लेकिन चार दिन बाद उनके पैर में सूजन आ गई और तेज बुखार भी हो गया. ये छोटी सी चूक उनकी ज़िंदगी का ऐसा मोड़ लेगी, ये मिशेल को तब जरूर नहीं पता होगा. आगे क्या हुआ, कैसे मामूली खरोंच ने इतना बड़ा हादसा खड़ा कर दिया, ये जानने के लिए पढ़ते रहें. 

मछली पकड़ने वाली हुक से आई थी खरोंच

मिशेल का दर्द सुनकर तो दिल दहल जाता है. डॉक्टरों ने जांच के बाद पाया कि ये घाव मछली पकड़ने के हुक की वजह से हुआ था. उन्होंने एंटीबायोटिक्स दिए, मगर कुछ फायदा नहीं हुआ. जहर पूरे शरीर में फैल रहा था, जिसकी वजह से उनके पैर के कई हिस्से काटने पड़े, जिससे उनकी जांघ में बड़ा घाव हो गया. कई ऑपरेशन हुए, स्किन के टुकड़े लगाए गए, घाव साफ किए गए, मगर जहर रुकने का नाम नहीं ले रहा था. मिशेल के लिए ये कितना मुश्किल भरा समय रहा होगा, अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है. ये हादसा बताता है कि छोटी सी लापरवाही कितनी बड़ी मुसीबत ला सकती है.

TAGS

Trending news