Zepto का घोटाला! 60 रुपये के सामान के लिए इतना ज्यादा एक्स्ट्रा चार्ज, कस्टमर ने गुस्से में किया ऐसा
Advertisement
trendingNow12426117

Zepto का घोटाला! 60 रुपये के सामान के लिए इतना ज्यादा एक्स्ट्रा चार्ज, कस्टमर ने गुस्से में किया ऐसा

Zepto Scam: बहुत से लोग किराने और आवश्यक चीजों के लिए तेजी से डिलीवरी के लिए क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म की ओर रुख कर रहे हैं. लेकिन एक जेप्टो कस्टमर तब दंग रह गया, जब कम कीमत वाले सामान का ऑर्डर किया.

 

Zepto का घोटाला! 60 रुपये के सामान के लिए इतना ज्यादा एक्स्ट्रा चार्ज, कस्टमर ने गुस्से में किया ऐसा

Zepto Customer Shocked: बहुत से लोग किराने और आवश्यक चीजों के लिए तेजी से डिलीवरी के लिए क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म की ओर रुख कर रहे हैं. लेकिन एक जेप्टो कस्टमर तब दंग रह गया, जब कम कीमत वाले सामान का ऑर्डर किया. हालांकि, उसने ऐसा नहीं सोचा था कि उसकी अपेक्षा से अधिक पैसे लिए जाएंगे. उसने जो ऑर्डर किया था उससे लगभग तीन गुना कीमत एक्स्ट्रा चार्ज था. महिला ने जेप्टो द्वारा लगाए गए चार्जेज पर हैरानी व्यक्त करने के लिए एक्स पर जाकर अपनी बात रखी. कई यूजर्स ने कंपनी द्वारा लगाए गए चार्जेज को "स्कैम" कहा, कुछ ने तो मजाक में कहा कि कंपनी ने टोटल बिल में बारिश का चार्ज भी जोड़ सकती है.

जेप्टो से सामान मंगवाना लुट जाने जैसा

मेधवी सिंह पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "यार, क्या?" उसने बिल का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया. स्क्रीनशॉट के अनुसार, उसका आइटम कुल सिर्फ 60 रुपये था, और अंतिम भुगतान बढ़कर 171.99 रुपये हो गया. इसका मतलब है कि उसे 60 रुपये के ऑर्डर पर 112 रुपये का एक्स्ट्रा चार्ज करना होगा. चलिए डिटेल जानने की कोशिश करते हैं. 35 रुपये का छोटा कार्ट फीस, 40 रुपये का सर्ज फीस, 27 रुपये का डिलीवरी शुल्क और लगभग 10 रुपये का हैंडलिंग चार्ज. सबसे ऊपर, ऐप ने उसे फ्री डिलीवरी के लिए 39 रुपये के प्रोडक्ट्स को जोड़ने का संकेत दिया. इसे देखकर लोगों के होश फाख्ता हो गए.

नीचे दिए गए X पोस्ट पर एक नजर डालें:

 

पोस्ट पर लोगों ने आखिर कैसी दी प्रतिक्रिया

पोस्ट को 9 सितंबर को एक्स पर शेयर किया गया था, और तब से इस पर कई प्रतिक्रियाएं आई हैं. एक यूजर ने मजाक में लिखा, "इन सभी चार्जेज को एक में मिलाकर 'आलसी चार्ज' कहा जा सकता है." एक अन्य ने लिखा, "याद रखें कि हमेशा पीने के लिए पानी और सोने के लिए नींद ज्यादा जरूरी होती है." तीसरे ने लिखा, "मैं खुद जाकर लाऊंगा." चौथे यूजर ने लिखा, "मुझे लगता है कि आप ठगी गई हैं." पांचवें ने कहा, "बारिश वाला चार्ज तो जोड़ा ही नहीं, वरना और भी बढ़ जाता." छठे ने यह लिखा, "और फिर इसमें यह भी लिखा है कि आपके 42 रुपये बचा लिए." एक और ने लिखा, "सभी चार्ज लागू करने के बाद भी इसमें सेविंग दिखाने का साहस तो देखो." 

Trending news