China Praise Shahbaz Sharif: चीन को पसंद आया पाक PM का ये बयान, जमकर की तारीफ
Advertisement
trendingNow11152419

China Praise Shahbaz Sharif: चीन को पसंद आया पाक PM का ये बयान, जमकर की तारीफ

China Praise Shahbaz Sharif: चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन (Zhao Lijian) ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के निर्माण पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बयान की जमकर तारीफ की.

China Praise Shahbaz Sharif: चीन को पसंद आया पाक PM का ये बयान, जमकर की तारीफ

China appreciates Shahbaz Sharif statement on CPEC: चीन ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के निर्माण पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की टिप्पणी की सराहना करते हुए कहा कि बीजिंग गलियारे के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को जारी रखने के लिए इस्लामाबाद के साथ काम करने के लिए तैयार है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है.

चीनी विदेश मंत्रालय CPEC को लेकर कही ये बात

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन (Zhao Lijian) ने बुधवार को अपनी नियमित ब्रीफिंग में कहा कि चीन सीपीईसी को राष्ट्रपति शी जिनपिंग की प्रमुख पहल बेल्ट एंड रोड (BRI) सहयोग की एक प्रदर्शन परियोजना के रूप में बनाना चाहता है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने प्लेन में की मीटिंग, नेटिजन्स ने कर दिया ट्रोल

झाओ लिजियन ने की शहबाज शरीफ की तारीफ

झाओ लिजियन (Zhao Lijian) ने कहा, 'हमने सीपीईसी पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) की टिप्पणी को नोट किया और हम इसकी बहुत सराहना करते हैं.' उन्होंने कहा, 'चीन आर्थिक गलियारे के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को जारी रखने और उच्च गुणवत्ता वाले बीआरआई सहयोग के लिए इसे एक मॉडल और प्रदर्शन परियोजना के रूप में बनाने के लिए तैयार है.'

पाक पीएम ने की थी सीपीईसी निर्माण में तेजी लाने की बात

सोमवार को चुनाव जीतने के बाद नेशनल असेंबली में अपने पहले भाषण में, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने कहा था कि उनकी सरकार बीआरआई की प्रमुख परियोजना सीपीईसी के निर्माण में तेजी लाएगी. शहबाज ने पहले भी कई बार सीपीईसी के बारे में बात की थी, इसे पाकिस्तान को एक प्रमुख उभरती अर्थव्यवस्था में बदलने के लिए एक महत्वाकांक्षी ब्लूप्रिंट कहा था ताकि देश के कम विकसित हिस्से विकास के लाभांश का आनंद उठा सकें.

लाइव टीवी

Trending news