-40 डिग्री में चीन में कई किलोमीटर दौड़े हजारों लोग, जानें क्‍या है पूरा मामला

कन ह शहर के मेयर वांग छंग शी ने बताया कि चीनी ठंड मैराथन प्रतियोगिता व्यापक देसी विदेशी खिलाड़ियों के लिए अपनी एक्सट्रीम को चुनौती देने और अपनी विशिष्ट छवि दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करती है.

-40 डिग्री में चीन में कई किलोमीटर दौड़े हजारों लोग, जानें क्‍या है पूरा मामला
(फाइल फोटो)

बीजिंग: चीन (China) में मैराथन दौड़ प्रतियोगिता भीतरी मंगोलिया के कन ह शहर में माइनस 40 डिग्री सेल्सियस तापमान में आयोजित हुई जिसमें लगभग 1500 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. कन ह शहर चीन के सबसे उत्तरी शहरों में से एक है. वहां का न्यूनतम तापमान माइनस 58 डिग्री दर्ज था, जो चीन में सबसे ठंडी जगहों में से एक है.

प्रतियोगिता में पुरुष और महिला अर्ध मैराथन (Marathon) दौड़ (21.0975 किलोमीटर) और 5 किलोमीटर की दौड़ शामिल थी. पूर्वी चीन के शानतुंग प्रांत से आए खिलाड़ी ली कांग लिंग की सिर्फ आंखें, नाक और मुंह बाहर दिखा. उन्होंने बताया कि यहां भीषण ठंड है, लेकिन साथ ही बहुत सुंदर भी है. आशा है कि हर साल वे यहां दौड़ने आएंगे. कन ह शहर के मेयर वांग छंग शी ने बताया कि चीनी ठंड मैराथन प्रतियोगिता व्यापक देसी विदेशी खिलाड़ियों के लिए अपनी एक्सट्रीम को चुनौती देने और अपनी विशिष्ट छवि दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करती है.