पाकिस्तान के बलूचिस्तान में विस्फोट, यूनियन काउंसिल के चेयरमैन सहित सात लोगों की मौत
Advertisement

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में विस्फोट, यूनियन काउंसिल के चेयरमैन सहित सात लोगों की मौत

Balochistan Blast: यह हमला देश भर में, खासकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि के बीच हुआ है. नवंबर में प्रतिबंधित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) पाकिस्तान ने सरकार के साथ अपना युद्धविराम समाप्त कर दिया था. 

प्रतीकात्मक फोटो

Pakistan News: सोमवार रात बलूचिस्तान के पंजगुर जिले में एक वाहन को निशाना बनाकर किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में यूनियन काउंसिल (यूसी) के अध्यक्ष सहित कम से कम सात लोग मारे गए. डॉन ने पंजगुर के डिप्टी कमिश्नर अमजद सोमरो के हवाले से कहा, 'बालतागर (Baltagar) यूसी के चेयरमैन इश्तियाक याकूब और एक शादी समारोह से लौट रहे अन्य लोगों को ले जा रहे वाहन को निशाना बनाने के लिए बदमाशों ने एक रिमोट विस्फोटक डिवाइल लगाई थी.'

सोमरो ने बताया कि जैसे ही वाहन बलागातर इलाके में चकर बाजार पहुंचा, डिवाइस में विस्फोट हो गया, जिससे लोगों की जान चली गई.

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों की पहचान मोहम्मद याकूब, इब्राहिम, वाजिद, फिदा हुसैन, सरफराज और हैदर के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि वे बालतागर और पंजगुर के रहने वाले थे. अधिकारी ने बताया कि मृतकों में से चार की पहचान उनके रिश्तेदारों ने एक अस्पताल में की.

यह हमला देश भर में, खासकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि के बीच हुआ है. नवंबर में प्रतिबंधित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) पाकिस्तान ने सरकार के साथ अपना युद्धविराम समाप्त कर दिया था. जिसके बाद से टीटीपी हमलों में वृद्धि देखी गई है.

पाक आर्मी चीफ की चेतावनी
इस बीच पाकिस्तान में आतंकवादी हमले बढ़ने के बीच थलसेना प्रमुख आसिम मुनीर ने पड़ोसी देश अफगानिस्तान में सुरक्षित पनाहगाहों में शरण लिए प्रतिबंधित आतंकी समूहों को लेकर सोमवार को चिंता व्यक्त की और उनसे कहा कि वे सरकार के समक्ष आत्समर्पण कर दें, अन्यथा उन्हें खत्म कर दिया जाएगा.

पाक आर्मी चीफ ने कहा, ‘पाकिस्तान में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है और पाकिस्तान में आतंकवादी घटनाओं में अफगान नागरिकों की संलिप्तता क्षेत्रीय शांति व स्थिरता के लिए हानिकारक है और यह अंतरिम अफगान सरकार द्वारा दोहा शांति समझौते से भटकाव है.’

खैबर-पख्तूनख्वा फ्रंटियर कोर (एफसी) मुख्यालय का दौरा करने के दौरान उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान आतंकवादी नेटवर्क को खत्म करने और हर कीमत पर अपने नागरिकों की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.’

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news