close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत ने आतंकियों का किया सफाया तो, सीधा परमाणु हथियारों की बातें करने लगा पाकिस्तान

पाकिस्तान आतंकियों पर हुई इस कार्रवाई से तिलमिला गया है. वहां परमाणु हथियारों के प्रयोग की बातें शुरू हो चुकी हैं. नेशनल कमांड अथॉरिटी नाम की इस इकाई के पास पाकिस्तान के परमाणु हथियारों का नियंत्रण, अभियान से जुड़े हुए कमांड, तैनाती, अनुसंधान, विकास, रोजगार, अभ्यास और नीति का जिम्मा है. 

भारत ने आतंकियों का किया सफाया तो, सीधा परमाणु हथियारों की बातें करने लगा पाकिस्तान
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बैठक बुलाई.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को परमाणु मुद्दों पर निर्णय लेनेवाली एक शीर्ष इकाई की एक बैठक बुलाई है. यह बैठक ऐसे समय में बुलाई गई है जब भारत ने पाकिस्तान के आतंकी संगठन के शिविर को मंगलवार को निशाना बनाया था. यहां गौर करने वाली बात यह है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर आतंकवादी ठिकानों पर बम गिराए हैं. इस कार्रवाई का पूरा मकसद केवल आतंकियों को नुकसान पहुंचाना था, जो सफल भी हुआ है.

वहीं पाकिस्तान आतंकियों पर हुई इस कार्रवाई से तिलमिला गया है. वहां परमाणु हथियारों के प्रयोग की बातें शुरू हो चुकी हैं. नेशनल कमांड अथॉरिटी नाम की इस इकाई के पास पाकिस्तान के परमाणु हथियारों का नियंत्रण, अभियान से जुड़े हुए कमांड, तैनाती, अनुसंधान, विकास, रोजगार, अभ्यास और नीति का जिम्मा है. मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की एक बैठक में एनसीए की बैठक बुलाने का निर्णय लिया गया था. इसके अलावा बुधवार को संसद के संयुक्त सत्र भारत के साथ तनाव पर बातचीत करने के लिए बुलाई गई है.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे. वहीं मंगलवार, 26 फरवरी को तड़के भारत ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को तबाह कर दिया जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी और उनके प्रशिक्षक मारे गए.