पाकिस्‍तान में खालिस्तान समर्थित आतंकियों की बैठक, भारत में आतंकी गतिविधि बढ़ाने की रची साजिश

ख़ुफ़िया एजेंसियों को शक है कि पंजाब में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान के जरिये हथियारों की सप्लाई की कोशिशें तेज की जा सकती हैं. 

पाकिस्‍तान में खालिस्तान समर्थित आतंकियों की बैठक, भारत में आतंकी गतिविधि बढ़ाने की रची साजिश
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्‍ली : ख़ुफ़िया एजेंसियों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है कि पाकिस्तान (Pakistan) में खालिस्तान समर्थित आतंकियों के बीच हुई बड़ी बैठक हुई है. इस बैठक में भारत (India) में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने पर फैसला लिया गया है.

ख़ुफ़िया एजेंसियों को शक है कि पंजाब में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान के जरिये हथियारों की सप्लाई की कोशिशें तेज की जा सकती हैं. आतंकी गुट बब्बर खालसा और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स पाकिस्तानी हैंडलर के जरिये हथियारों की पंजाब में स्मगलिंग की कोशिश में है. राजस्थान और हरियाणा में भी खालिस्तान समर्थित गुटों की मूवमेंट देखी गई है. 

ख़ुफ़िया इनपुट के बाद सरकार ने बीएसएफ, एनआईए, रॉ और आईबी से खालिस्तान समर्थित आतंकियों से जुड़ी गतिविधियों पर नज़र रखने को कहा गया है.

पंजाब से सटी पाकिस्तानी सीमा के आसपास सक्रिय स्मगलरों पर निगरानी बढ़ाई गई है, जिससे हथियारों की स्मगलिंग की किसी भी कोशिश को नाकाम किया जा सके. ख़ुफ़िया एजेंसी पाकिस्तान में मौजूद आतंकी कैंपों के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगी हैं, जहां खालिस्तानी समर्थित आतंकियों को भारत पर हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है.