close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान के रावलपिंडी में क्रैश हुआ सेना का विमान, अब तक 17 लोगों की मौत, कई घायल

यह विमान जाकर आवासीय इलाके में गिरा, जिससे सैनिकों के अलावा आम नागरिकों के मारे जाने की भी खबर सामने आई है.

पाकिस्तान के रावलपिंडी में क्रैश हुआ सेना का विमान, अब तक 17 लोगों की मौत, कई घायल
पाकिस्तानी सेना का यह विमान मोरा रावलपिंडी के एक आवासीय इलाके में गिरा है. (फोटो साभारः twitter/)

नई दिल्लीः पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में मंगलवार की सुबह पाकिस्तानी सेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह विमान जाकर आवासीय इलाके में गिरा, जिससे सैनिकों के अलावा आम नागरिकों के मारे जाने की भी खबर सामने आई है. मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक इस हादसे में 17 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. बता दें इस हादसे में 12 से अधिक लोग घायल थे, जिनमें से 2 लोगों की गंभीर हालत के चलते मौत हो गई. बता दें हादसे में घालय लोगों में से कुछ की हालत अभी भी नाजुक बताई जा रही है, ऐसे में आशंका जाहिर की गई है कि हादसे में मरने वालों की संख्या में अभी इजाफा हो सकता है.

घायलों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में पाकिस्तानी सेना के जवान यह विमान प्रशिक्षण पर लेकर निकले थे और इसी दौरान रावलपिंडी के मोरा कल्लू गांव के पास यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वहीं घटना की जांच कर रहे अधिकारियों ने अभी दुर्घटना के कारणों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है.

देखें वीडियो

अगले 2 हफ्ते के अंदर अफगानिस्तान को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, अमेरिका ने रखी नजर

हादसे के बाद इलाके में पाकिस्तानी सेना के जवान तैनात कर दिए गए हैं, जिनकी निगरानी में छानबीन की जा रही है. बताया जा रहा है कि प्लेन क्रैश होने के बाद रावलपिंडी के मोरा कल्लू गांव के एक आवादी वाले क्षेत्र में जा गिरा, जहां इसके चलते आग लग गई. जिस इलाके में यह विमान गिरा था, वहां काफी अंधेरा था, जिसके चलते बचाव दल को राहत बचाव कार्य में काफी मुश्किलें आईं. मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिक जब यह विमान लेकर निकले थे, तभी उनका इस पर से नियंत्रण खो गया और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.