वोटिंग से पहले ही खुद को बताने लगे पूर्व मंत्री, इमरान के करीबी नेताओं ने बदली ट्विटर प्रोफाइल
Advertisement

वोटिंग से पहले ही खुद को बताने लगे पूर्व मंत्री, इमरान के करीबी नेताओं ने बदली ट्विटर प्रोफाइल

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ नेशनल असेंबली में वोटिंग होनी है लेकिन लगता है कि मतदान से पहले ही इमरान के मंत्रियों ने हार मान ली है. सरकार के 2 मंत्रियों ने ट्विटर पर अपना प्रोफाइल बदल लिया है.

वोटिंग से पहले ही खुद को बताने लगे पूर्व मंत्री, इमरान के करीबी नेताओं ने बदली ट्विटर प्रोफाइल

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक संकट के हल के लिए रात 8 बजे नेशनल असेंबली में वोटिंग होगी. हालांकि लगता है कि इमरान खान (Imran Khan) के मंत्रियों ने मतदान से पहले ही हार मान ली है. 

  1. कुरैशी और फवाद ने बदल ली प्रोफाइल
  2. सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दायर
  3. 'इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा'

कुरैशी और फवाद ने बदल ली प्रोफाइल

इमरान खान के दो करीबी मंत्रियों ने ट्विटर पर अपना प्रोफाइल बदल लिया है. इनमें पहला नाम पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) और दूसरा नाम सूचना मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) का है. दोनों मंत्रियों ने ट्विटर पर अपना प्रोफाइल बदलकर पूर्व मंत्री कर लिया है. हालांकि इमरान खान ने अपने नाम के आगे अब भी पीएम लगा रखा है.

सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दायर

अपनी सरकार बचाने के लिए जूझ रहे इमरान खान (Imran Khan) आखिरी वक्त तक हथियार डालने को तैयार नहीं हैं. उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटिशन दायर किया है. पार्टी का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में विदेश हस्तक्षेप की थ्योरी पर विचार नहीं किया. इसलिए वह दोबारा से मामले की सुनवाई करे. 

नेशनल असेंबली में होनी है वोटिंग

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 7 अप्रैल को सुनाए अपने आदेश में इमरान खान सरकार को बड़ा झटका दिया था. कोर्ट ने अपने फैसले में नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने के डिप्टी स्पीकर के फैसले को अवैध ठहराया था. साथ ही इस मुद्दे पर 9 अप्रैल को असेंबली में वोटिंग कराने का भी आदेश दिया था. 

ये भी पढ़ें- LIVE: PTI दाखिल करेगी रिव्यू पिटीशन, SC से फैसले पर दोबारा विचार करने की गुजारिश

'इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा'

नेशनल असेंबली में इमरान सरकार के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने विदेशी हस्तक्षेप का राग अलापा. कुरैशी ने कहा कि पर्दे के पीछे से देश की सरकार बदलने की कोशिश हो रही है. इतिहास की कलम बड़ी क्रूर होती है, यह किसी को माफ नहीं करती. हमें तय करना है कि एक राष्ट्र के रूप में हमें कैसे रहना चाहिए. क्या खरीद-फरोख्त का प्रयास संवैधानिक था?

LIVE TV

Trending news