Pakistan: शहबाज शरीफ का ऑडियो लीक, पाकिस्तान में मचा बवाल, प्रधानमंत्री पर लगा ये गंभीर आरोप
Advertisement

Pakistan: शहबाज शरीफ का ऑडियो लीक, पाकिस्तान में मचा बवाल, प्रधानमंत्री पर लगा ये गंभीर आरोप

Pakistan News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर शहबाज शरीफ की बातचीत की दो मिनट से अधिक की ऑडियो रिकॉर्डिंग साझा की.

Pakistan: शहबाज शरीफ का ऑडियो लीक, पाकिस्तान में मचा बवाल, प्रधानमंत्री पर लगा ये गंभीर आरोप

Shehbaz Sharif News: पाकिस्तान  (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) और एक सरकारी अधिकारी के बीच शनिवार को कथित बातचीत लीक होने के बाद से प्रधानमंत्री पर अपने एक रिश्तेदार को मदद करने का आरोप लग रहा है.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर शहबाज शरीफ की बातचीत की दो मिनट से अधिक की ऑडियो रिकॉर्डिंग साझा की,  जिसमें दावा किया गया कि यह दिखाती है कि प्रधानमंत्री अपने परिवार के व्यावसायिक हितों को राज्य के हितों से पहले रखते हैं.

क्लिप में, एक आवाज (जिसे शहबाज शरीफ की कहा ज रहा है) को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मरियम नवाज शरीफ ने उन्हें भारत से बिजली संयंत्र के लिए मशीनरी के आयात के लिए अपने दामाद राहील को फायदा पहुंचने के लिए कहा था.

क्या है इस ऑडियो क्लिप में?
डॉन के अनुसार ऑडियो क्लिप में अधिकारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "अगर हम ऐसा करते हैं, तो जब यह मामला ईसीसी और कैबिनेट में जाएगा, तो हमारी बहुत आलोचना होगी."इस पर प्रधानमंत्री की कथित आवाज को यह कहते हुए सुना जा सकता है:- ‘दामाद मरियम नवाज को बहुत प्रिय है. उसे इस बारे में बहुत तार्किक रूप से बताएं और फिर मैं उससे बात करूंगा.’ डॉन के अनुसार, वही आवाज इस धारणा से भी सहमत है कि यह ऑप्टिक्स (optics) के लिए बुरा होगा और राजनीतिक परेशानी का कारण बन सकता है. बता दें मरियम नवाज की बेटी मेहरुन्निसा ने दिसंबर 2015 में उद्योगपति चौधरी मुनीर बेटे राहील से शादी की थी.

ऑडियो क्लिप के अंत में पूर्व जस्टिस मकबूल बाकिर का जिक्र
रिपोर्ट के मुताबिक, ऑडियो क्लिप के अंत में पूर्व जस्टिस मकबूल बाकिर का जिक्र है, जिनको राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (National Accountability Bureau) का अगला प्रमुख माना जा रहा है. अधिकारी को दो मीडियाकर्मियों के 'सुझाव' के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी देते हुए सुना गया, जिसमें उन्होंने एनएबी अध्यक्ष के स्लॉट के लिए पूर्व जज पर विचार नहीं करने के लिए कहा था. ऐसा उन्होंने पीएमएल-एन सरकार द्वारा नियुक्त एनएबी के पूर्व प्रमुख जावेद इकबाल, (जो एक रिटायर्ड जज भी थे), के साथ अपने अनुभव को देखते हुए कहा.

डॉन के अनुसार यह बातचीत का यह हिस्सा कथित ऑडियो की टाइमलाइन समझने में मदद करता है, क्योंकि एनएबी प्रमुख की नियुक्ति का मामला लगभग दो महीने पहले चर्चा में था.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news