सऊदी प्रिंस के पाक दौरे की रॉयल तैयारियां: काफिले में होंगी 300 लैंड क्रूजर, PM हाउस में बनाया गया खास Gym

प्रिंस सलमान की सुरक्षा के लिए सऊदी अरब से विशेष तौर पर 123 रॉयल गार्ड पाकिस्‍तान आए हैं, जिन्‍होंने प्रधानमंत्री इमरान खान के आवास पर सिक्‍योरिटी के जिम्‍मे को अपने हाथों में ले लिया है.

सऊदी प्रिंस के पाक दौरे की रॉयल तैयारियां: काफिले में होंगी 300 लैंड क्रूजर, PM हाउस में बनाया गया खास Gym
फाइल फोटो- साभार रॉयटर्स

इस्‍लामाबाद : सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान के दो दिवसीय दौरे को लेकर पाकिस्‍तान में रॉयल तैयारियां की गई हैं. उनके यहां रहने और सुरक्षा से लेकर व्‍यायाम करने तक का पूरा शेड्यूल खुद सऊदी अरब की टीमें मैनेज कर रही हैं. यहां तक की जब क्राउन प्रिंस का काफि‍ला पाकिस्‍तान की सड़कों पर निकलेगा तो वहां सब ठहर जाएगा, क्‍योंकि उनके काफिले में 300 लैंड क्रूजर होंगी. वहीं, प्रिंस सलमान की सुरक्षा के लिए सऊदी अरब से विशेष तौर पर 123 रॉयल गार्ड पाकिस्‍तान आए हैं, जिन्‍होंने प्रधानमंत्री इमरान खान के आवास पर सिक्‍योरिटी के जिम्‍मे को अपने हाथों में ले लिया है.

पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, करीब 123 सऊदी रॉयल कार्ड मंगलवार रात को पाकिस्‍तान पहुंच गए. राजनयिक सूत्रों के मुताबिक, ये 123 रॉयल गार्ड क्राउन प्रिंस की सुरक्षा में लगातार तैनात रहेंगे. प्रिंस सलमान 16 फरवरी को पाकिस्‍तान आ रहे हैं और वह संभवत: पाक पीएम इमरान खान के आवास पर रहेंगे. पाक मीडिया की मानें तो उनके सुबह कसरत करने के लिए भी प्रधानमंत्री आवास में खास तौर पर जिम बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें- सऊदी प्रिंस के पाकिस्‍तान पहुंचने से पहले ये 5 खास ट्रक वहां क्‍यों पहुंचे हैं?

अगर बात करें उनकी सुरक्षा की तो इस्‍लामाबाद में प्रधानमंत्री आवास से लेकर आठ अन्‍य प्राइवेट होटलों की सुरक्षा का जिम्‍मा सऊदी रॉयल गार्डस को सौंप दिया गया है और पाकिस्‍तानी सेना इसमें उनकी मदद करेगी. 

दो दिवसीय दौरे में क्राउन प्रिंस के साथ कई सऊदी प्रिंस और रॉयल फैमिली के कुछ सदस्‍य भी होंगे. क्राउन प्रिंस के साथ आने वाला यह प्रतिनिधिमंडल करीब 300 लैंड क्रूजर का इस्‍तेमाल करेगा और दौरे के मद्देनजर उनके लिए सड़कों को पूरी तरह से रिजर्व रखा जाएगा.


सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान (फाइल फोटो)

सऊदी अरब से डॉक्‍टरों की एक टीम और मीडिया पर्सन्‍स भी इस दौरे को कवर करने के लिए पाकिस्‍तान पहुंच गए हैं. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्‍तान का भरने वाला है खजाना, सऊदी अरब देने जा रहा है 7,09,15,00,00,000 रु. का तोहफा

इससे पहले राजनयिक सूत्रों ने बताया था कि इस दौरे में पाकिस्‍तान और सऊदी अरब के बीच 14 बिलियन डॉलर के ऐतिहासिक समझौते होंगे, जोकि देश के इतिहास में अभी तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश होगा.