पाकिस्तान: भ्रष्टाचार के आरोपी शहबाज शरीफ लौटे स्वदेश, हुआ स्वागत

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में शहबाज को मॉडल टाउन स्थित उनके घर तक ले गए. वहां मिठाइयां बांटी गईं.

पाकिस्तान: भ्रष्टाचार के आरोपी शहबाज शरीफ लौटे स्वदेश, हुआ स्वागत
शहबाज के खिलाफ भ्रष्टाचार और बेईमानी का मुकदमा चल रहा है.

नई दिल्ली: पाकिस्तान की नेशनल एसेम्बली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ लंदन की यात्रा के बाद रविवार को स्वदेश लौट आए. डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, शहबाज रविवार को लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे. 

वहां मौजूद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में शहबाज को मॉडल टाउन स्थित उनके घर तक ले गए. वहां मिठाइयां बांटी गईं.

शहबाज के पहुंचने से पहले ही बड़ी संख्या में पीएमएल-एन के कार्यकर्ता, सांसद और वरिष्ठ नेता रात को हवाईअड्डे पहुंच गए थे. लाहौर उच्च न्यायालय के आदेश पर 'उड़ान निषिद्ध' सूची से नाम हटने के साथ ही नौ अप्रैल को शहबाज ने लंदन जाने की घोषणा की थी.

खबर के मुताबिक, पार्टी सूत्रों का कहना है कि उस वक्त शहबाज 10-12 दिन में वापसी की सोच रहे थे. शहबाज (67) के खिलाफ भ्रष्टाचार और बेईमानी का मुकदमा चल रहा है.

वह 2013 से 2018 तक पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री थे. शहबाज अपने भाई नवाज शरीफ को सजा सुनाए जाने के बाद पीएमएल-एन के अध्यक्ष बने थे.