close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आत्मघाती हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत

बलूचिस्तान के लोरालाई जिले में स्थित पुलिस लाइंस के मुख्य द्वार पर यह हमला हुआ. उस वक्त पुलिसकर्मी जांच में व्यस्त थे.

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आत्मघाती हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत
इस हमले में चार पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं.

नई दिल्ली: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के एक प्रशिक्षण केंद्र में तीन आत्मघाती हमलावरों ने बुधवार को हमला कर दिया जिसके बाद शुरू हुई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी और तीनों हमलावर मारे गए.

बलूचिस्तान के लोरालाई जिले में स्थित पुलिस लाइंस के मुख्य द्वार पर यह हमला हुआ. उस वक्त पुलिसकर्मी जांच में व्यस्त थे. इस हमले में चार पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं.

डॉन ने बलूचिस्तान के पुलिस महानिरीक्षक मोहसिन हसन बट्ट के हवाले से कहा है, 'पुलिस और अन्य बलों ने इस हमले का समय पर माकूल जवाब दिया और पुलिस लाइंस परिसर में प्रवेश करने से पहले तीनों हमलावर मारे गए. घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

डॉन की खबरों में कहा गया है कि इलाके में स्थिति सामान्य हो रही है और हमले के बाद लोरालाई तथा उसके आस-पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. 

हमले की निंदा करते हुए बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान आल्यानी ने कहा, 'पुलिस बल ने बहादुरी के साथ आतंकवादियों का मुकाबला किया. पुलिस ने जिस प्रकार से प्रभावी कार्रवाई की है उससे ऐसा लगता है कि हमारे सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह तैयार हैं'.

पिछले कुछ महीनों में लोरलाई में आतंकवादी घटनायें बढ़ी हैं. इस साल 30 जनवरी को एक भर्ती केंद्र में आतंकवादी हमले में कम से कम नौ पुलिसकर्मी मारे गए थे जबकि 21 अन्य घायल हो गए थे.