Advertisement
photoDetails1hindi

Aaj ka Rashifal 14 April 2024: कर्क वालों को मिलेगा कलीग्स का सपोर्ट, सिंह वालों का हो सकता है प्रमोशन, पढ़ें रविवार का राशिफल

Aaj ka Rashifal 14 April 2024: रविवार 14 अप्रैल को चंद्र मिथुन राशि में गोचर करेंगे, इसी दिन अतिगंड योग का निर्माण भी हो रहा है, ज्योतिष शास्त्र में इसे अशुभ माना जाता है इसलिए इस योग में शुभ कार्य करने से बचना चाहिए नहीं तो बाधाएं आती हैं. आज नवरात्रि का छठा दिन है, इस दिन मां दुर्गा के छठवें स्वरूप की पूजा करने का विधान है. आइए जानते है मेष से मीन तक रविवार का दैनिक राशिफल.

1. मेष राशि

1/12
1. मेष राशि

चीजों का सही मैनेजमेंट इस राशि के लोगों की प्रशंसा कराने का काम करेगा. प्रॉपर्टी में निवेश बहुत सोच समझकर करें. युवा वर्ग के लोग थकान और आलस्य को त्यागने जोर लगाएं. संतान की सेहत का ध्यान रखें. स्वास्थ्य के मामले में स्पष्ट दिखाई न देना, आंखों में खुजली होना जैसी समस्याएं हो सकती हैं.

2. वृष राशि

2/12
2. वृष राशि

कारोबारियों की आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी, व्यापार चमकेगा. युवा खेल के क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. आज आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. पेट का इंफेक्शन का खतरा हो सकता है, इसलिए खाने पीने में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें.

3. मिथुन राशि

3/12
3. मिथुन राशि

ऑफिस वर्क में कलीग्स और ऑफिसर्स के सपोर्ट के लिहाज से आज दिन अच्छा रहने वाला है. महिला व्यापारी सतर्क होकर व्यापार करें. युवाओं में अपने साथियों को लेकर ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकता है. जीवनसाथी की अनुपस्थिति में आपको कार्यालय के साथ ही घर के कामों को भी संभालना पड़ सकता है.

4. कर्क राशि

4/12
4. कर्क राशि

प्रोफेशनल लाइफ में सफलता की सीढ़ियां चढ़ते हुए नजर आएंगे. व्यापारियों का लीगल मामले में सफलता मिलेगी. युवाओं का जो भी कोई खास मित्र हो उसके करीब बने रहे, हो सकता है उन्हें आपकी मदद की जरूरत हो.पैतृक संपत्ति में लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है. आपकी सेहत अच्छी रहेगी लेकिन इस मामले में सदैव जागरूक रहें और लापरवाही न बरतें. 

5. सिंह राशि

5/12
5. सिंह राशि

इस राशि के लोगों को ऑफिस में उनकी परफॉर्मेंस को देखते हुए प्रमोशन मिल सकता है. आज का दिन बिजनेस को प्रमोट करने और आमदनी बढ़ाने के लिए है. यूथ कपल्स के बीच प्यार और म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग बढ़ेगी जिससे संबंधों में और भी मजबूती आएगी. हेल्दी लाइफ़स्टाइल मेंटेन करनी होगी साथ ही रोज कुछ समय वर्कआउट के लिए भी निकालना होगा. 

6. कन्या राशि

6/12
6. कन्या राशि

कन्या राशि के लोग आज अपने काम में लगे रहे दिखाई देंगे. कारोबारियों को आय के अन्य नए स्रोत मिलेंगे. विद्यार्थियों की परफॉर्मेंस शानदार रहने की संभावना दिख रही है. घर में कुछ समय बच्चों के साथ आप भी बच्चा बनकर खेलें कूदें, आज का दिन कुछ देर बच्चों के साथ मौज मस्ती करने का है.

 

7. तुला राशि

7/12
7. तुला राशि

इस राशि के लोग अपने ऊपर तनाव और थकान को हावी न होने दें. खाद्य पदार्थों का काम करने वालों व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा साबित होने वाला है, बढ़िया कमाई हो सकती है. युवाओं के प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बनी रहेंगी. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका रहेगा. सेहत में ब्लड शुगर बढ़ने की आशंका दिख रही है. 

 

8. वृश्चिक राशि

8/12
8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को कार्य पूरा करने में समय लग सकता है, जिसके लिए बॉस की ओर से आपको टोका भी जा सकता है. मशीनरी का काम करने वाले लोगों के लिए दिन कुछ कठिन हो सकता है. नकारात्मक विचारों की वजह से आप खुद के लिए ही परेशानी बढ़ा सकते हैं. सेहत तो सही रहेगी लेकिन अपने वजन को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. 

 

9. धनु राशि

9/12
9. धनु राशि

इस राशि के लोगों को दोपहर के बाद से मेहनत करनी पड़ सकती है. इसके लिए मानसिक तौर पर तैयार रहना चाहिए. युवा वर्ग के मन में किसी के प्रति आकर्षण भाव आ सकता है. परिवार में पति-पत्नी के लिए दिन अच्छा रहेगा, शाम को किसी मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं. 

 

10. मकर राशि

10/12
10. मकर राशि

मकर राशि के लोग कार्यस्थल पर पूरे डेडीकेशन के साथ काम करते रहें. व्यापारी वर्ग दुकान, गोदाम और कारखाने में माल पर निगरानी रखें. युवा किसी तरह सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे, उसे सर्च करते रहें. महिलाओं की सेहत कुछ गड़बड़ हो सकती है इसलिए ध्यान रखना होगा.

11. कुंभ राशि

11/12
11. कुंभ राशि

ऑफिस में किसी न किसी तरह की बेहतरीन उपलब्धि हासिल होने वाली है. लव रिलेशन में  परिस्थितियां बिगड़ने की संभावना है, इसलिए उससे पहले ही उस पर काबू करने का प्रयास करें. घर में महंगे उपकरण के खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आ सकता है.

12. मीन राशि

12/12
12. मीन राशि

व्यापारी एक बात ध्यान रखें कि अनुभवी लोगों का मार्गदर्शन ही उनकी ग्रोथ के लिए सहायक रहेगा इसलिए अपनी फील्ड के अनुभवी लोगों से डिस्कस करते रहें. दूसरों की वजह से अपने महत्वपूर्ण कार्य को नजरअंदाज न करेंआज आपकी सेहत ठीक रहेगी, तनाव को भी दूर करते रहें और इसके लिए मेडिटेशन करते रहें. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़