Advertisement
trendingPhotos2489346
photoDetails1hindi

Rashifal: मघा नक्षत्र, शुभ और ब्रह्म योग एक साथ, किन राशियों पर क्या होगा असर; पढ़ें अपना राशिफल

Today'S Horoscope 27 October 2024, Rashifal, Daily Horoscope, (ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी): 27 अक्टूबर रविवार के दिन मघा नक्षत्र, शुभ और ब्रह्म योग एक सात हैं. आज के दिन चंद्रमा ग्रहों के राजा सूर्य के घर सिंह राशि में रहेंगे, जबकि सूर्य तुला राशि में बुध के साथ विराजमान हैं. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल..

मेष राशिफल

1/12
मेष राशिफल

मेष राशि के लोगों को महत्वपूर्ण मामलों में अड़ियल रवैया दिखाने से बचना होगा, आज के दिन व्यावहारिक होकर फैसला लेने  का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग के लिए दिन शुभ है आय के स्रोत बढ़ने से रुके हुए कार्यों को गति मिलेगी. युवा वर्ग मानसिक रूप से अपने आप को स्वस्थ रखने का प्रयास करें, रिलैक्स होने के लिए दोस्तों के साथ कुछ समय भी बिता सकते हैं. निजी मामलों में बाहरी मदद मिलने की संभावना है. नसों में खिंचाव और दर्द की शिकायत हो सकती है, इसलिए सेहत के मामले में सजग रहने की जरूरत है.

वृष राशिफल

2/12
वृष राशिफल

वृष राशि के लोग कार्यस्थल पर लोगों से प्रेम व्यवहार बनाए रखें क्योंकि अनुभवी लोगों का साथ करियर को शिखर पर ले जाने में मदद करेगा. फाइनेंस फील्ड में कार्यरत लोगों को नेटवर्किंग बढ़ाने पर ध्यान देना है. जितने ज्यादा लोग आपके संपर्क में आएंगे उतना ही अच्छा लाभ होगा. टेलीकम्युनिकेशन और खेल कूद से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. युवा वर्ग के लिए धार्मिक यात्रा के योग है. परिवार की जरूरत को पूरा करने में धन अधिक खर्च हो सकता है. मादक पदार्थों का सेवन करने वाले सेहत को लेकर अलर्ट हो जाएं क्योंकि अब इसका असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है.

मिथुन राशिफल

3/12
मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के लोगों ने कार्यों को लेकर जो योजना बनाई थी, उसमें सफलता मिलने की संभावना है. दिखावे बाजी के झंझटों से बचें, क्योंकि इसके चक्कर में आपको कर्ज लेना पड़ सकता है. व्यापार वर्ग सरकारी टैक्स अदा करने में किसी भी तरह की लापरवाही न करें. युवा वर्ग दुविधाओं को दूर करें क्योंकि यह आपकी उन्नति में बाधा बन सकती है. छोटे भाई पर विशेष ध्यान दें, जितना हो सके उनकी मदद करें और सही मार्गदर्शन करें. मन शांत रखने के लिए मेडिटेशन व व्यायाम करना शुरू कर दें. इसे नियमित करें और इस क्रम टूटने न दें.

कर्क राशिफल

4/12
कर्क राशिफल

कर्क राशि के लोगों के लिए धन और समय दोनों ही कीमती है, इसलिए कोई भी कदम बहुत सोच समझ कर उठाएं.आज के दिन इसके व्यर्थ के कार्यों में खर्च होने की आशंका है. रेस्टोरेंट और दवा व्यापारियों का मुनाफे के हिसाब से दिन बहुत अच्छा है. छोटे-छोटे झगड़े तनाव का कारण बन सकते हैं. राजकीय मामलों को गंभीरता से लें और धैर्य रखें. युवा वर्ग कुछ न कुछ सीखते रहने का प्रयत्न करते रहे. ठंडी चीजों के सेवन से सर्दी व गले की दिक्कत हो सकती है.

सिंह राशिफल

5/12
सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोगों को अपने निर्णय में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं. व्यापारी वर्ग का कानूनी मामलों में संघर्ष बढ़ेगा, आपके समझौते के प्रस्ताव को ठुकराया जा सकता है. युवा वर्ग ज्ञान का दंभ न भरें क्योंकि  शेर को सवा शेर मिल जाता है. त्योहार का समय है इसलिए खाने पीने में विशेष रूप से ध्यान दें, अपने साथ-साथ सभी परिजनों की डाइट पर ध्यान दें. सेहत को ध्यान में रखते हुए खानपान को लेकर सजग रहे, गैस्ट्रिक समस्या के कारण परेशान हो सकते हैं.

कन्या राशिफल

6/12
कन्या राशिफल

कन्या राशि के लोग समय का ध्यान रखें यानी की कार्यस्थल पर जिन कार्यों के लिए जो समय निर्धारित किया गया है, उसे उसी समय पर करने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग की भाग दौड़ बढ़ने की आशंका है. आपकी राय किसी के जीवन को एक नई दिशा दे सकती है, इसलिए बहुत सोच विचार के बाद ही किसी को राय दें. युवा वर्ग अच्छे लोगों की संगति करिए, जो आपको सत्मार्ग पर ले जाने में मदद करें. वृद्धजन कमर और पेट दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं, यदि शुरुआती दर्द में ही इलाज कर लेंगे तो बाद की दिक्कतों से बच सकेंगे.

तुला राशिफल

7/12
तुला राशिफल

तुला राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बहुत शानदार रहने वाला है. व्यापारी वर्ग को त्वरित निर्णय लेने से बचना होगा, क्योंकि विनाश काले विपरीत बुद्धि यानी कि गलत समय में आपकी बुद्धि भी काम करना बंद कर सकती है. युवाओं को वर्तमान के कार्यों में और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, तभी वह सफलता प्राप्त कर सकेंगे. घर पर मेहमानों के आने की संभावना है, जिस कारण कार्यों को बीच में ही रोकना पड़ सकता है. गर्भवती महिलाएं खानपान को लेकर सचेत रहें, ऐसा कुछ भी न खाए जो उनकी और उनके बच्चे की सेहत के लिए हानिकारक है.

वृश्चिक राशिफल

8/12
वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जिन लोगों की टारगेट या कमीशन बेस्ड नौकरी है, उनके आज के दिन टारगेट पूरे होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को ग्राहकों की ओर से मिले फीडबैक के आधार पर कारोबार में सुधार लाने की कोशिश करनी है. पैसों के कारण जो कार्य रुके हुए थे, उसे आगे बढ़ाने के लिए आज का दिन उत्तम है. किसी आधे अधूरे कार्य को निपटाने में पूरा दिन खर्च करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का समय है, उन्हें आपके सपोर्ट की बेहद जरूरत है. मानसिक सेहत सही रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में नींद लेनी है.

धनु राशिफल

9/12
धनु राशिफल

धनु राशि के लोग काम को सबसे ऊपर रखें, जरूरी काम पूरा करने के बाद ही अन्य बातों के लिए विचार करें. आर्थिक दृष्टि से समय शुभ है, जिन व्यापारियों का व्यवसाय लंबे समय से ठप चल रहा था उनकी आर्थिक स्थितियों में सुधार आएगा. युवाओं को अपने व्यवहार में गंभीरता लानी होगी क्योंकि चंचल स्वभाव के कारण आप हँसी के पात्र बन सकते हैं. संतान के व्यवहार पर निगाह रखनी है, नहीं तो उनकी संगत को खराब होने में समय नहीं लगेगा. यदि आप समय से उठने के बजाय देर तक सोते हैं तो यह ठीक नहीं है, इस आदत को ठीक कर लें.

मकर राशिफल

10/12
मकर राशिफल

मकर राशि के लोगों के बॉस और आपके बीच गलतफहमियां बढ़ने के कारण नौकरी पर खतरा आ सकता है, इसलिए इससे सावधान रहें. डेयरी से संबंधित व्यापारियों को माल की गुणवत्ता को लेकर सजग रहना होगा,अन्यथा ग्राहकों से कंप्लेन मिल सकती है. युवा वर्ग दोस्ती यारी जो भी करें अच्छी तरह से देख सुन कर ही करें और नशेबाजों की संगत से दूर रहने में अच्छाई है. घर में मां के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. स्वास्थ्य में गिरावट की कुछ आशंका हैं. हीमोग्लोबिन कम होने से स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका दिख रही है, सचेत रहें और आयरन युक्त चीजों का अधिक सेवन करें.

कुंभ राशिफल

11/12
कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोग कार्यों को लेकर थोड़ा आशंकित रहेंगे, लेकिन खुद पर विश्वास रखें और काम करें. कल की तरह आज भी व्यापारी वर्ग को लेनदेन के मामले में सावधानी बरतनी है. छोटी-छोटी बातों पर गौर करना अच्छी बात है पर इन्हें दिल पर लेने से बचना है. मौके की नजाकत को समझते हुए चीजों को इग्नोर करना भी सीखे. जीवनसाथी के साथ हुए विवाद के कारण मन खिन्न रहेगा, त्योहार सिर पर है इसलिए मतभेद को भुलाने का प्रयास करें. हाथ पैर में चोट लगने की आशंका है, सड़क सावधानी के साथ पार करें और संभलकर चलें.

मीन राशिफल

12/12
मीन राशिफल

मीन राशि के लोगों को परिश्रम के सुखद परिणाम मिलेंगे, जिसकी खुशी को आप अपने सहकर्मी और दोस्तों के साथ बांटते हुए नजर आएंगे. व्यवहार में थोड़ा रूखापन रहने के कारण व्यापारी वर्ग की ग्राहकों से बहसबाजी होने की  आशंका है. लव लाइफ में रूठने मनाने का सिलसिला जारी रहेगा, कभी आप पार्टनर से नाराज तो कभी वह आपसे नाराज रहेंगे. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा, संतान के साथ समय व्यतीत करने से खराब सेहत भी  अच्छी महसूस होगी. अपच, कब्जियत जैसी समस्या होने की आशंका है, यदि हाल में ही कोई सर्जरी हुई है, तो हल्के और सुपाच्य भोजन का ही सेवन करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़