Advertisement
trendingPhotos2330030
photoDetails1hindi

Ali Fazal Education: मिर्जापुर में तो जड़ बुद्धि है गुड्डू भैया, रियल लाइफ में अली फजल ने कितनी की है पढ़ाई?

Ali Fazal Education: मिर्जापुर वेबसीरीज के जरिए एक्टर अली फजल को घर-घर में जाना जाने लगा है. आज हम आपको बताएंगे कि मिर्जापुर में गुड्डू पंडित का किरदार निभाने वाले अली फजल कहां तक पढ़े-लिखे हैं. 

घर-घर में फेमस हो गए किरदार

1/7
घर-घर में फेमस हो गए किरदार

मिर्जापुर वेबसीरीज के पहले दो सीजन की तरह ही तीसरा सीजन भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इस वेबसीरीज के ज्यादातर कैरेक्टर घर-घर में फेमस हो गए हैं. इनमें से एक कैरेक्टर हर का नाम हर किसी की जुबान पर है और वो है गुड्डू भैया. 

 

अली फजल एजुकेशन

2/7
अली फजल एजुकेशन

इस वेबसीरीज के कई फेमस वीडियो क्लिप्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होते रहते हैं. इन्हीं में से एक सीन है मास्टर जी की बीकॉम क्लास का, जहां डम्बल से कसरत करते गुड्डू भैया को खड़ा करके मास्टर जी खरी-खोटी सुनाते हैं, उन्हें वन मानुष जैसा शरीर और हर साल फेल होने का ताना देते हैं.

 

कहां से पढ़ाई की है?

3/7
कहां से पढ़ाई की है?

लेकिन क्या आप जानते हैं कि मिर्जापुर में जड़ बुद्धि वाला किरदार निभाने वाले अली फजल ने असल जिंदगी में कितनी डिग्रियां रखते है और उन्होंने कहां से पढ़ाई की है. आइए यहां जानते हैं...

 

कमाल के एक्टर हैं अली फजल

4/7
कमाल के एक्टर हैं अली फजल

​अली फजल एक भारतीय अभिनेता हैं जो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. वह कई हिंदी और अंग्रेजी फिल्मों और सीरीज में भी अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुके हैं. अली फजल का जन्म 15 अक्टूबर 1986 को लखनऊ में हुआ था.  

 

अली फजल की पढ़ाई

5/7
अली फजल की पढ़ाई

अली फजल की पढ़ाई की शुरुआत सऊदी अरब के दम्माम में स्थित इंटरनेशनल इंडियन स्कूल से  हुई थी, लेकिन बहुत ही कम समय उन्होंने यहां पढ़ाई की. अली ने लखनऊ के ला मार्टिनियर कॉलेज और देहरादून के द दून स्कूल बोर्डिंग स्कूल से पढ़ाई पूरी की. 

 

एक्टिंग का शौक

6/7
एक्टिंग का शौक

कहा जाता है कि दून स्कूल में ही उन्होंने थिएटर प्रस्तुतियों में भाग लिया और यहीं से उन्हें एक्टिंग का चस्का लगा. इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए फजल मुंबई चले गए. यहां के सेंट जेवियर्स कॉलेज से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन कंप्लीट किया. 

 

पहली बॉलीवुड फिल्म

7/7
पहली बॉलीवुड फिल्म

अली की पहली बॉलीवुड फिल्म 3 इडियट्स थी, जिसमें वह सहायक भूमिका में नजर आए थे. उन्होंने हॉलीवुड फिल्मों द अदर एंड ऑफ़ द लाइन (2008) और फास्ट एंड फ्यूरियस 7 के अलावा अमेरिकन टेलीविजन शो बॉलीवुड हीरो से भी खूब सुर्खियां बटोरीं. इसके बाद उन्होंने साल 2021 में फिल्म प्रोडक्शन में कदम रखा. अपनी पत्नी और एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के साथ पुशिंग बटन स्टूडियो नाम से एक कंपनी की शुरुआत की. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़