Advertisement
trendingPhotos2391739
photoDetails1hindi

इस महल जैसे घर की मालक‍िन हैं ईशा अंबानी, बाहर से है 3D ड‍िजाइन, अंदर है कुछ ऐसा नजारा, देखें फोटोज

Isha Ambani House : अरबपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी एक आलीशान जीवनशैली जीती हैं. वह, उनके पति और बच्‍चों के साथ वर्ली मुंबई के बंगले में रहती हैं. जिस आलीशान बंगले में ईशा अंबानी रहती हैं, वह अंदर से कैसा द‍िखता है, आइये उसकी Photos देखते हैं. 

ईशा अंबानी का घर

1/5
ईशा अंबानी का घर

भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने दिसंबर 2018 में आनंद पीरामल के साथ शादी कर ली. ईशा, शादी के बाद एक नए घर में चली गई और अपने पत‍ि आनंद पीरामल के साथ एक खूबसूरत जीवन जी रही है. ईशा अंबानी ज‍िस घर में अपने पत‍ि और बच्‍चों के साथ रहती हैं, उसका नाम गुलिता है. भले ही मुकेश अंबानी का घर एंटील‍िया को देश के सबसे महंगे घरों में से एक माना जाता है, लेक‍िन ईशा अंबानी का गुल‍िता भी क‍िसी आलीशान हवेली से कम नहीं है.  

फोर्ब्‍स में ईशा का नाम

2/5
फोर्ब्‍स में ईशा का नाम

हम सभी ईशा अंबानी को अरबपति मुकेश अंबानी की बेटी के रूप में जानते हैं, लेकिन उनके बारे में सिर्फ इतना ही नहीं है. ईशा अंबानी एक खूबसूरत और बुद्धिमान महिला हैं, जो फोर्ब्स के रैंक की गई शीर्ष अरबपति उत्तराधिकारियों में सबसे कम उम्र की भी हैं. 

शादी के बाद हुए श‍िफ्ट

3/5
शादी के बाद हुए श‍िफ्ट

ईशा अंबानी-आनंद पीरामल की शादी एक हफ्ते तक चली और उसके बाद यह जोड़ा मुंबई के वर्ली के इस आलीशान हवेली में रहने चला गया. अरब सागर के सामने स्थित, ईशा अंबानी के घर से समुद्र का शानदार नजारा दिखाई देता है, जो इसे इस क्षेत्र की सबसे मनचाही संपत्तियों में से एक बनाता है. 

वेडिंग गिफ्ट में म‍िला ये हाउस

4/5
वेडिंग गिफ्ट में म‍िला ये हाउस

ईशा अंबानी हाउस, आनंद पीरामल के माता-पिता - करोड़पति अजय पीरामल और स्वाति पीरामल की ओर से एक शादी का तोहफा है. पीरामल परिवार की फार्मा और रियल एस्टेट इंडस्ट्री में गहरी दिलचस्पी है. ईशा अंबानी हाउस गुलिता 5,00,000 वर्ग फीट का अल्ट्रा-लक्जरी बंगला है. साल 2021 में scmp.com के अनुसार, आनंद पीरामल के माता-पिता ने कथित तौर पर साल 2012 में इस संपत्ति को 61.2 मिलियन डॉलर में खरीदा था. यह संपत्ति पहले हिंदुस्तान यूनिलीवर की थी और इसे पीरामल ने नीलामी में खरीदा था. संपत्ति हासिल करने के बाद, परिवार ने 2015 में घर को रेनोवेट किया और साल 2018 में BMC से अकुपेंसी सर्ट‍िफ‍िकेट लिया. 

दोस्‍तों के साथ गेट-टूगेदर के ल‍िए

5/5
दोस्‍तों के साथ गेट-टूगेदर के ल‍िए

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी दोस्तों और परिवारों की मेजबानी करने के लिए जाने जाते हैं और ईशा अंबानी को भी यही विरासत में मिली है. यहां बैठने के लिए एक अनोखी जगह बनाई गई है, जहां एक साथ कई मेहमान बैठ सकते हैं. ऊपर दी गई तस्वीर में एक डायमंड थीम वाला ग्लास फेसेड कमरा दिखाया गया है, जहां से बाहर का नजारा भी  दिखाई देता है. इस हवेली में एक मंदिर और कॉमन एर‍िया है, जहां ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के परिवार के लिए कस्टम-मेड फर्नीचर हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़