Advertisement
trendingPhotos2366721
photoDetails1hindi

Holidays In August: आने वाली हैं छुट्टियों की भरमार, अगस्त में आपके लॉन्ग वीकेंड को स्पेशल बना देंगी ये जगहें

इस बार अगस्त के महीने को आप छुट्टियों का महीना भी कह सकते हैं. इस बार अगस्त में एक लंबा वीकेंड पड़ रहा है. 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस), 17 और 18 अगस्त (शनिवार-रविवार) और 19 अगस्त (राखी) को ज्यादातर जगहों में छुट्टी रहगी. अगर आप 16 की छुट्टी ले लें तो कुल मिलाकर आपके पास कुल 5 दिन की छुट्टियां हो जाएंगी. अगर आप 14 अगस्त की शाम को निकलें तो आपके पास 5 दिन किसी अच्छी जगह घूमने के लिए होंगे. आइए जानते हैं ऐसी कुछ जगहों के बारे में जहां आप इस लॉन्ग वीकेंड में जा सकते हैं.

शिलॉन्ग

1/5
शिलॉन्ग

भारत की बेहद ही खूबसूरत जगहों में से एक शिलॉन्ग है. यहां का मौसम बेहद सुहावना रहता है और वातावरण शांत होता है. प्रकृति के बीच घिरे होने का अनुभव यहां कुछ अलग ही है. खूबसूरत झरने और झीलें आपकी यात्रा को और भी यादगार बना देंगी.

महाराष्ट्र

2/5
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल हैं. आप अजंता और एलोरा की गुफाओं, मुंबई के समुद्र तटों और पुणे के हिल स्टेशनों का दौरा कर सकते हैं.

राजस्थान

3/5
राजस्थान

राजस्थान अपने महलों, किलों और रेगिस्तानों के लिए जाना जाता है. यहां आप जयपुर, उदयपुर, जोधपुर जैसी जगहों पर जा सकते है. इन जगहों पर राजस्थानी संस्कृति और परंपराओं का अनुभव कर सकते हैं.

केरल

4/5
केरल

केरल को 'भगवान का अपना देश' कहा जाता है. यहां आप हरे-भरे खेतों, नारियल के पेड़ों और बैकवॉटर का लुत्फ उठा सकते हैं. आप हाउसबोट में सैर कर सकते हैं, आयुर्वेदिक मसाज ले सकते हैं और स्थानीय कला और संस्कृति का अनुभव कर सकते हैं.

गोवा

5/5
गोवा

गोवा भारत का सबसे लोकप्रिय बीच डेस्टिनेशन है. यहां आप समुद्र किनारे लेटकर धूप का आनंद ले सकते हैं, वाटर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं और स्थानीय व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़