Advertisement
trendingPhotos2089704
photoDetails1hindi

Mamata Banerjee: 'बंगाल में सीट बंटवारा नहीं होने की जिम्मेदार कांग्रेस', ममता ने फोड़ा ठीकरा

Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. सीट बंटवारे को लेकर खटपट तेज हो गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के I.N.D.I.A गठबंधन का साथ छोड़ने से सभी दलों को झटका लगा है. लेकिन अब गठबंधन के मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं. प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में सीटों के बंटवारे पर समझौता नहीं होने को लेकर कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहरा दिया. ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस सीपीएम के साथ गठबंधन करके बीजेपी को फायदा देने का काम कर रही है. ममता बनर्जी के इस बयान से साफ है कि इंडिया गठबंधन में दरार किस हद तक घर कर चुकी है.

1/5

ममता बनर्जी ने कहा, 'बंगाल में हम अकेले ही लड़ेंगे. हम ही दिल्ली जीतेंगे, बंगाल ही रास्ता दिखाएगा. हम कांग्रेस ने गठबंधन चाहते थे, लेकिन उन्होंने गठबंधन नहीं किया. हम लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को एक सीट भी नहीं देंगे.' 

2/5

ममता ने माकपा पर कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी के रिश्ते को खराब करने का भी आरोप लगाया. ममता ने कहा, राज्य में दो सीट पर चुनाव लड़ने के उनके प्रस्ताव को कांग्रेस के मना करने के बाद टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में आगामी चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया.

3/5

ममता ने लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में बीजेपी को मजबूत करने के लिए कांग्रेस और माकपा पर मिलीभगत का भी आरोप लगाया. ममता बनर्जी ने कहा कि केवल टीएमसी ही बीजेपी का सक्रिय रूप से विरोध कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने राज्य में अपने 34 साल के शासन के दौरान लोगों को प्रताड़ित किया था और वह इसके लिए वामदल को कभी भी माफ नहीं कर पायेंगी.

4/5

बंगाल की सीएम ने कहा, 'कांग्रेस के पास राज्य विधानसभा में एक भी विधायक नहीं है... मैंने उन्हें दो लोकसभा सीट की पेशकश की लेकिन वे और ज्यादा चाहते थे. इसलिए, मैंने उनसे कहा कि मैं उनके साथ एक भी सीट शेयर नहीं करूंगी.' उन्होंने कहा, 'मैं माकपा को कभी माफ नहीं करूंगी. मैं उन लोगों को भी माफ नहीं करूंगी जो माकपा का समर्थन करते हैं... क्योंकि ऐसा करके वे वास्तव में BJP का ही समर्थन कर रहे हैं. मैंने पिछले पंचायत चुनावों में ऐसा देखा है.'

5/5

उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यात्रा पर परोक्ष तौर पर निशाना साधते हुए कहा, "कुछ लोग हैं जो चुनाव के समय आएंगे, बातें करेंगे और फिर चले जाएंगे." बनर्जी ने कहा कि अगर मालदा से कांग्रेस के दिवंगत नेता गनी खान चौधरी के परिवार से कोई चुनाव लड़ता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़