Advertisement
trendingPhotos2375148
photoDetails1hindi

स्पेन में है दुनिया का सबसे पुराना रेस्टोरेंट, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है नाम


Must See Place In Spain: स्पेन एक ऐसा देश है जहां हर दिन लाखों टूरिस्ट पहुंचते हैं. यह देश अपने कल्चर, खूबसूरत लैंडस्केप, टेस्टी फूड्स, और ऐतिहासिक इमारतों के लिए फेमस है. लेकिन यहां के एक रेस्टॉरेंट की चर्चा दुनिया भर में होती है. यह अपने आप में बहुत खास है. इसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल है. क्या आप जानते हैं इसका नाम?

सोब्रिनो डी बोटिन

1/4
सोब्रिनो डी बोटिन

दुनिया का सबसे पुराना रेस्तरां भी स्पेन में है? जी, हां स्पेन की राजधानी मैड्रिड में स्थित 'सोब्रिनो डी बोटिन' नाम का यह रेस्तरां साल 1725 से लगातार लोगों को स्पैनिश कुजिन का स्वाद चखा रहा है. इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है.  

कौन चलाता है दुनिया का सबसे पुराना रेस्टॉरेंट

2/4
कौन चलाता है दुनिया का सबसे पुराना रेस्टॉरेंट

इस रेस्तरां की शुरुआत एक फ्रेंच शेफ जीन बोटिन और उनकी स्पेनिश पत्नी ने की थी. उस वक्त उनका इरादा स्पेनिश शाही दरबार में काम करने का था, लेकिन किस्मत ने उन्हें एक रेस्तरां खोलने के रास्ते पर ला खड़ा किया. आज यह रेस्तरां गोंजालेज परिवार की तीसरी पीढ़ी द्वारा चलाया जा रहा है.

फ्रांसिस्को गोया थे वेटर

3/4
फ्रांसिस्को गोया थे वेटर

सोब्रिनो डी बोटिन न केवल अपनी उम्र के लिए जाना जाता है, बल्कि अपने स्वादिष्ट भोजन के लिए भी मशहूर है. यहां का दमदार भूना पॉर्क और लेंब मीट पूरी दुनिया में मशहूर है. इसके अलावा, इस रेस्तरां का इतिहास भी बेहद दिलचस्प है. फेमस पेंटर फ्रांसिस्को गोया ने यहां वेटर का काम किया था और लेखक अर्नेस्ट हेमिंग्वे इस रेस्तरां के रेगुलर कस्टमर थे.

स्पेन कल्चर का अनूठा रूप

4/4
स्पेन कल्चर का अनूठा रूप

यहां बैठकर आप महसूस कर सकते हैं कि समय ने कैसे बीतते हुए भी इस जगह की खूबसूरती और स्वाद को बरकरार रखा है. अगर आप कभी स्पेन जाते हैं तो सोब्रिनो डी बोटिन जरूर जाएं और एक बार के लिए इतिहास के स्वाद का अनुभव करें.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़