Advertisement
trendingPhotos2163524
photoDetails1hindi

थाई में जमी चर्बी को करना चाहते हैं कम, तो ये 7 चीजें आज से ही शुरू कर दें करना

Tips To Reduce Thigh Fat: मोटापा से ग्रसित लोगों जांघ में चर्बी जमा होने की समस्या बहुत ही कॉमन है. लेकिन पतले लोगों की जांघों में भी फैट जमा होने की दिक्कत हो सकती है. आमतौर पर इसका कारण जेनेटिक, बढ़ती उम्र और हार्मोन में बदलाव होता है. ऐसे में यदि आप अपनी थाई को मजबूत और शेप में रखना चाहते हैं तो इन चीजों को करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

 

कम नमक खाएं

1/7
कम नमक खाएं

ज्यादा नमक खाने से बॉडी में ज्यादा पानी बनता है, जिससे ब्लाटिंग के कारण जांघ समेत शरीर के कई हिस्सों का शेप बदलने लग जाता है. ऐसे में बॉडी में वाटर रिटेंशन को रोकने के लिए कम नमक खाएं. Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

इलेक्ट्रॉल्स का इनटेक बढ़ाएं

2/7
इलेक्ट्रॉल्स का इनटेक बढ़ाएं

इलेक्ट्रॉल्स का मतलब कैल्शियम, पोटेशियम और मैग्निशियम होता है. इसके सेवन से बॉडी का मेटाबॉलिज्म बढ़ता है जिसके कारण बॉडी फैट को जल्दी बर्न कर पाता है.

कार्ब्स वाले फूड्स कम खाएं

3/7
कार्ब्स वाले फूड्स कम खाएं

कार्ब्स ग्लाइकोजन बदलकर पानी के साथ लीवर और मांसपेशियों में जमा हो जाते हैं. आप जितना अधिक कार्बोहाइड्रेट खाते हैं, उतना ही अधिक पानी आपके शरीर में जमा होता है. ऐसे में कार्ब्स वाले फूड्स का इनटेक कम करने से मोटापा कम करने में आसानी होती है.

सीढ़ियां चढ़ें

4/7
सीढ़ियां चढ़ें

यदि आप बिना जिम जांघों की चर्बी को कम करना चाहते हैं, तो आज से ही लिफ्ट की जगह सीढ़ियां चढ़ना शुरू कर दें. यह बहुत जबरदस्त एक्सरसाइज है जो जांघों की मसल्स को मजबूत बनाता है और फैट को बर्न करता है.

कार्डियो करें

5/7
कार्डियो करें

कार्डियो जांघ और कूल्हे की चर्बी को कम करने के सबसे बेहतरीन तरीकों में से एक है. इसके लिए आप रनिंग और डांसिंग जैसे विकल्पों को चुन सकते हैं.

साइकिल चलाएं

6/7
साइकिल चलाएं

साइकिल करने से भी जांघों में जमा फैट कम होता है. इसके साथ ही साइकिल से जांघ के मसल्स स्ट्रांग होते हैं. 

 

प्लैटिपस वॉक

7/7
प्लैटिपस वॉक

इस कसरत में पैरों को फैलाकर वॉक करना होता है. यह इनर थाई और हिप्स सहित निचले शरीर को टोन करने के लिए बेहतरीन एक्सरसाइज में से एक है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़