Advertisement
trendingPhotos2045723
photoDetails1hindi

Team India: ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट हुए 4 प्लेयर्स, दो भारतीय भी शामिल

Virat Kohli and Ravindra Jadeja: ICC ने पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेटेड प्लेयर्स का ऐलान कर दिया है. 4 खिलाड़ियों में दो भारतीय शामिल हैं. वहीं, टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए एक भारतीय का नाम चुना गया है.

विराट कोहली- रवींद्र जडेजा

1/5
विराट कोहली- रवींद्र जडेजा

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और टॉप ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर के लिए नॉमिनेट हुए हैं. वहीं,  दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर के लिए नॉमिनेट हुए हैं. कोहली और जडेजा को सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस और टीम के उनके साथी ट्रेविस हेड से चुनौती मिलेगी. 

 

ICC ने किया ऐलान

2/5
ICC ने किया ऐलान

आईसीसी ने शुक्रवार को कहा कि अश्विन के अलावा हेड और ऑस्ट्रेलियाई टीम के उनके साथी उस्मान ख्वाजा के अलावा इंग्लैंड के सीनियर बल्लेबाज जो रूट भी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट हुए हैं. कोहली ने 2023 में टेस्ट और वनडे में 35 मैच में 2048 रन बनाए, जिसमें वर्ल्ड कप के दौरान महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने वाला 50वां वनडे शतक भी शामिल है. 

 

कमिंस का भी नाम

3/5
कमिंस का भी नाम

जडेजा ने 35 मैच में 613 रन बनाने के अलावा 66 विकेट लिए. उन्होंने पिछले साल की शुरुआत में बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 विकेट चटकाए थे. कमिंस ने 24 मैच में 422 रन बनाए और 59 विकेट लिए. उनकी अगुआई में ऑस्ट्रेलिया ने एशेज, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल और ODI वर्ल्ड कप खिताब जीता. 

 

हेड भी हुए नॉमिनेट

4/5
हेड भी हुए नॉमिनेट

हेड 2023 में बल्ले से जोरदार फॉर्म में थे. उन्होंने 31 मैच में 1698 रन बनाए, जिसमें भारत के खिलाफ WTC फाइनल और ODI वर्ल्ड कप फाइनल शतक भी शामिल है. इस बीच भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर अश्विन ने आईसीसी रैंकिंग में साल का अंत शीर्ष टेस्ट गेंदबाज के रूप में किया. उन्होंने 17.02 की शानदार औसत से 41 विकेट लिए. उन्होंने इस दौरान टेस्ट में किसी भी गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक चार बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए. अश्विन ने 8 टेस्ट मैचों में 65.58 की दमदार औसत के साथ 787 रन बनाए. 

 

ख्वाजा भी हुए नॉमिनेट

5/5
ख्वाजा भी हुए नॉमिनेट

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ख्वाजा पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर रहे. उन्होंने 52.60 की औसत से 1210 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल थे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़