Advertisement
trendingPhotos2327164
photoDetails1hindi

कौन है Mirzapur 3 का रहीम? जिसकी शायरी से हो गया खूनखराबा

Mirzapur 3: 4 साल के लंबे इंतजार के बाद 'मिर्जापुर 3' (Mirzapur 3) ने रिलीज होते ही बवाल मचा दिया है. 4 जुलाई की रात 12 बजे जैसे ही घड़ी की सुई के काटे 12 पर आए तो अमेजन प्राइम वीडियो पर 'मिर्जापुर सीजन 3' स्ट्रीम हो गया. 10 एपिसोड की इस सीरीज में एक किरदार ऐसा है जो भले ही करीबन तीन एपिसोड में नजर आया लेकिन अपनी छाप लोगों के दिलों में गहरी छोड़ गया. ये किरदार कोई और नहीं बल्कि कवि रहीम है. जी हां, वही रहीम (Raheem) जिनकी शायरी को सुनकर किसी ने ताली बजाई तो कोई उन्हें मारने के लिए दौड़ पड़ा. चलिए आपको बताते हैं सीरीज में रहीम का रोल निभाने वाले शख्स आखिरकार कौन हैं.

 

जौरदार हैं कविताएं

1/5
जौरदार हैं कविताएं

'मिर्जापुर 3' में रहीम एक ऐसा शख्स दिखाया गया है जिसे फेमस कवि बनना है. वो काव्य आयोजन में जाता है और एक से बढ़कर कविताएं पढ़ता है. रहीम का शायरी पढ़ने का अंदाज तो बेहतरीन है और वो दिल का काफी सच्चा भी दिखाया गया है.

 

बेहतरीन शायराना अंदाज

2/5
बेहतरीन शायराना अंदाज

सीरीज में रहीम का किरदार काफी दिलचस्प है. ये मंच पर आता है. सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर चोट करके ऐसी शायरी सुनाता है कि कुछ लोग इससे इंप्रेस हो जाते हैं तो कुछ लोग सुनते ही मारपीट करने आ जाते हैं.

भद्दे शब्दों का इस्तेमाल

3/5
भद्दे शब्दों का इस्तेमाल

रहीम अपनी शायरी में ऐसी-ऐसी गालियों का इस्तेमाल करता है जिसे सुनकर लोग सन्न रह जाते हैं. अभद्र भाषा की वजह से वो जेल भी चला जाता है. इतना ही नहीं वो जेल में पैसों की वजह से राउफ लाला को जान से मार भी डालता है.

 

कौन है ये रहीम?

4/5
कौन है ये रहीम?

'मिर्जापुर 3' में रहीम का किरदार जिस एक्टर ने निभाया है उसका रियल नाम पल्लव सिंह है. ये 'मिर्जापुर' से पहले कई वेब सीरीज में काम कर चुके हैं. 

 

कई सीरीज में आ चुके नजर

5/5
कई सीरीज में आ चुके नजर

इन सीरीज में साक्षी तंवर की 'माई' और 'ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड' शामिल है. पल्लव एक थियेटर आर्टिस्ट हैं. लिंक्डइन अकाउंट के अनुसार सिक्किम मणिपाल यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एक्टिंग सीखी. इतना ही नहीं कई नाटक भी लिखे हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़