Zee Rozgar Samachar

SDMC में पार्षद फंड एक करोड रुपये किए जाने पर AAP भड़की, बीजेपी पर लगाया भ्रष्टाचार बढ़ाने का आरोप

दिल्ली में नगर निगम चुनाव नजदीक आने के साथ ही आम आदमी पार्टी  (AAP) और बीजेपी में चुनाव तकरार तेज होती जा रही है. आम आदमी पार्टी ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) में पार्षदों का फंड 1 करोड़ रुपये किए जाने पर बीजेपी पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिए जाने का आरोप लगाया है. 

SDMC में पार्षद फंड एक करोड रुपये किए जाने पर AAP भड़की, बीजेपी पर लगाया भ्रष्टाचार बढ़ाने का आरोप
AAP के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज दिल्ली में प्रेस वार्ता करते हुए

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी शासित दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) में पार्षद निधि 50 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपये किए जाने की कड़ी आलोचना की है. AAP ने मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने कहा कि बीजेपी (BJP) शासित दिल्ली नगर निगमों के पास कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए पैसे नहीं हैं लेकिन वह पार्षद निधि को बढ़ाकर एक करोड़ रुपये कर रही है. इसकी आड़ में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का इंतजाम किया जा रहा है.

'कर्मचारियों को नहीं दे रहे हैं रुकी हुई सैलरी'

सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम  (SDMC) की मंगलवार को हुई घोषणा चौकाने वाली है. एमसीडी के डॉक्टरों, नर्सों, अध्यापकों, सफाई कर्मचारियों सहित तमाम कर्मचारियों की तनख्वाह चार-पाच महीने से रुकी हुई है. एमसीडी के महापौरों के पास उन्हें सैलरी देने के लिए पैसे नहीं है. लेकिन वे स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष, महापौर, उपमहापौर समेत अन्य नेता-अफसरों पर पैसे खर्च करने में कोई कंजूसी नहीं कर रहे.  

'लूटखोरी को बढ़ावा देने के लिए बढ़ाया गया पार्षद फंड'

सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने कहा कि एमसीडी एक तरफ फंड न होने का रोना रोती है और कर्मचारियों को महीनों तक तनख्वाह नहीं देती है. वहीं दूसरी ओर पार्षदों का फंड पहले 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख और अब 50 लाख से बढ़ाकर एक करोड़ रुपये कर दिया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि लूटखोरी को बढ़ावा देने के लिए यह फंड बढ़ाया जा रहा है. इससे जनता का तो पता नहीं, लेकिन सत्ता में जमे बीजेपी के नेताओं का विकास जरूर होता जाता है. 

ये भी पढ़ें- सफाई कार्य को निजी हाथों में देने वाले कानून के खिलाफ AAP का विरोध प्रदर्शन

'बीजेपी पार्षदों में ज्यादा से ज्यादा भ्रष्टाचार की होड़'

सौरभ (Saurabh Bhardwaj) ने आरोप लगाया कि पार्षदों को एक-एक करोड़ रुपये सिर्फ इसलिए दिए जा रहे हैं ताकि इस तरीके से इन पैसों की बंदरबांट की जाए जा सके. कर्मचारियों को तनख्वाह भले न मिले लेकिन पार्षदों को सारा का सारा पैसा दिया जाए. उन्होंने कहा कि पिछली बार भाजपा ने सारे पार्षदों के टिकट काटे थे, उसी तरह इस बार भी सभी पार्षदों के टिकट काटे जाएंगे. इसलिए भाजपा के पार्षदों में अब होड़ लग गई है कि किस तरीके से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाया जा सकता है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.