अगले साल होने वाले आम चुनाव में 100 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी AAP : संजय सिंह
Advertisement

अगले साल होने वाले आम चुनाव में 100 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी AAP : संजय सिंह

AAP ने दिल्ली में तो लोकसभा चुनावों को देखते हुए प्रचार भी शुरू कर दिया है. पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से आतिशी मार्लेना और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडे को उम्मीदवार घोषित किया है.

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों में AAP बेहतर प्रदर्शन करेगी

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने 2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दिया है. पार्टी इन चुनावों में विभिन्न स्थानों से 100 उम्मीदवार खड़ा करेगी. पंजाब, हरियाणा और दिल्ली जैसे उत्तर भारत के राज्यों पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित करते हुए करीब 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी. पार्टी की नीति 2014 के आम चुनाव के उलट हागी, जब पार्टी ने देश भर में 400 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे लेकिन केवल चार सीटें जीतीं. ये चारों ही सीटें पंजाब की हैं.

'आप' के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा, ‘पार्टी को लगता है कि सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का मतलब नहीं है. इसलिए हमारी योजना करीब 80 से 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की है जहां हम नतीजे अपने पक्ष में लाने के लिहाज से बेहतर स्थिति में होंगे.’ 

'आप' के उत्तर प्रदेश एवं बिहार इकाइयों के प्रभारी नेता ने कहा कि पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में पार्टी 2019 में अधिकतम सीटें जीतने पर ध्यान देगी. पार्टी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी कुछ सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी. 'आप' की बिहार और उत्तर प्रदेश में भी कुछ सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने की योजना है. संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी 10 से 15 सीटों पर चुनाव लड़ने पर ध्यान दे रही है.

दिल्ली में शुरू किया चुनाव प्रचार
पार्टी ने दिल्ली में तो लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रचार भी शुरू कर दिया है. पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से आतिशी मार्लेना और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडे को अपना उम्मीदवार घोषित किया है और दोनों ही नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्र में जनसंपर्क शुरू कर दिया है. चुनावी कार्यालय खोले जा रहे हैं. पार्टी का दावा है कि इस बार उन्हें दिल्ली की सीटों पर जरूर फायदा मिलेगा. फिलहाल दिल्ली भी सभी 7 लोकसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. 

Trending news