close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: जब गडकरी ने कहा- 'एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लेते हैं लोग' तो ऐसा था अमित शाह का रिएक्शन

बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के अंतिम दिन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विपक्षी दलों के गठबंधन को लेकर हमला बोला.

VIDEO: जब गडकरी ने कहा- 'एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लेते हैं लोग' तो ऐसा था अमित शाह का रिएक्शन
गडकरी ने कहा कि कि चाहे कितनी ही विपक्षी पार्टियां महागठबंधन में शामिल हो जाए. आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी हार तय है.

नई दिल्ली: अपनी बेबाक बयानबाजी के लिए पहचाने जाने वाले बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विपक्षी दलों के गठबंधन को लेकर करारा तंज कसा. गडकरी ने कहा कि जो (विपक्षी दल) एक-दूसरे को देखना पसंद नहीं करते थे, वो अब बीजेपी के 'डर' से एक हो रहे हैं. इस महागठबंधन के पीछे असली किंगमेकर भगवा पार्टी है.

बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के अंतिम दिन केंद्रीय मंत्री गडकरी ने हिंदी फिल्म के गाने की पंक्तियां ''जब भी जी चाहे तब नई दुनिया बसा लेते हैं लोग, एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लेते हैं लोग'' सुनाकर विपक्षी दलों के गठबंधन पर कटाक्ष किया. यह सुनकर मंच पर मौजूद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद को हंसने से नहीं रोक सके. बता दें कि यह गाना 1973 में आई बॉलीवुड फिल्म 'दाग' का है जिसे सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने गाया था. गीत के बोल साहिर लुधियानवी ने लिखे और संगीत लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने दिया था. आप भी देखिए भाषण का वीडियो...

असली किंगमेकर हम
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश करते हुए कहा, "जो कभी एक-दूसरे को 'नमस्ते' भी नहीं करते थे, वे साथ आ रहे हैं. वास्तव में हम उनकी दोस्ती के असली किंगमेकर हैं. वे हमारे डर के कारण एक साथ आए हैं. इनका कोई सिद्धांत नहीं है, चाहे भले ही वे महागठबंधन बना रहे हैं. वे अवसरवादी हैं. उनमें कोई शर्म नहीं है. वे, जिनकी हार तय है, हमें हराना चाहते हैं. हम साहसी लोग हैं और उनकी हार सुनिश्चित करेंगे." उन्होंने कहा, "चाहे कितनी ही पार्टियां विपक्षी महागठबंधन में शामिल हो जाए, चाहे हमारे खिलाफ कितने ही निराधार आरोप लगा ले, ये वे लोग हैं जो भ्रष्टाचार और जातिवाद की राजनीति में संलिप्त हैं. हम उन्हें हराएंगे."

राफेल जेट सौदे पर बोले
गडकरी ने राफेल जेट सौदे को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधने और प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को पचा नहीं पा रहे हैं.

अमित शाह ने BJP कार्यकर्ताओं से कहा, 'तीन राज्यों के चुनाव परिणामों से न गिराएं मनोबल'
गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने देश को कई मोर्चो पर बदला है. सामाजिक और आर्थिक समानता हमारी प्रतिबद्धताएं थीं और हमने इन मोर्चो पर काम किया है. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्ग की जातियों को मिले आरक्षण में कोई परेशानी खड़े किए बिना हमने उच्च जातियों के गरीबों और आर्थिक रूप से पिछड़ों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया है. मंत्री ने तीन तलाक विधेयक का जिक्र करते हुए कहा कि यह 'हमारी मुस्लिम बहनों' के लिए न्याय सुनिश्चित करेगा.

गडकरी ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और नोटबंदी मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धियां है. उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेने का आग्रह किया.

(इनपुट-एजेंसी से भी)