Video: बिहार विधानसभा में जब तेजस्वी को श्रेयसी ने बीच में टोका, तो मुस्कुराकर नेता प्रतिपक्ष ने कहा...
Advertisement

Video: बिहार विधानसभा में जब तेजस्वी को श्रेयसी ने बीच में टोका, तो मुस्कुराकर नेता प्रतिपक्ष ने कहा...


Bihar News: जमुई विधानसभा सीट (Jamui Vidhan sabha Seat) से भाजपा की टीकट पर जीतकर श्रेयसी सिंह (shreyasi singh) विधानसभा पहुंची हैं. बीते दिनों श्रेयसी और तेजस्वी का सदन में आमना-सामना हुआ. 

 

तेजस्वी व श्रेयसी के बीत सदन में जब हुआ वाद-विवाद (फाइल फोटो)

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Vidhan sabha Election 2020) में हर दल ने युवा चेहरों पर भरोसा करते हुए बड़ी संख्या में युवाओं को मैदान में उतारा था. यही वजह है कि हर दल से कई सारे युवा नेता जीतकर बिहार विधानसभा पहुंचे हैं. इसमें तेजस्वी यादव का भी नाम शामिल है जो बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में हैं और एक युवा व तेज तर्रार नेता के तौर पर भूमिका निभा रहे हैं. 

इसके अलावा, जमुई विधानसभा सीट (Jamui Vidhan sabha Seat) से भाजपा की टिकट पर जीतकर श्रेयसी सिंह (shreyasi singh)  विधानसभा पहुंची हैं. बीते दिनों श्रेयसी और तेजस्वी का सदन में आमना-सामना हुआ. इस दौरान दोनों युवा नेताओं की जमकर बहस हुई. 

गौरतलब है कि बीते दिनों नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा में भाषण दे रहे थे. इस दौरान वह राज्य में खेलकूद की बुरी स्थिति का भी जिक्र कर रहे थे. तेजस्वी बिहार में खेल को लेकर खराब व्यवस्था के लिए नीतीश कुमार की सरकार पर हमला कर रहे थे. तेजस्वी ने कहा, 'क्या हम नहीं चाहते हैं कि बिहार के खिलाड़ी भी अपनी पहचान बना सकें. लेकिन सरकार ने ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की है.'

इस दौरान उन्होंने जमुई विधायक और शूटर श्रेयसी सिंह का जिक्र किया तो इसका जवाब खुद श्रेयसी ने दिया. दरअसल, तेजस्वी कह रहे थे कि क्या राज्य में कहीं भी अन्तरराष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज है, जहां बिहार की प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिल सके और वे गोल्ड मेडल जीत सकें?
 
ऐसे में तेजस्वी के आरोपों पर जवाब देते हुए पहली बार सदन में श्रेयसी सिंह ने बजट में की गयी घोषणाओं का जिक्र किया. श्रेयसी सिंह ने तेजस्वी यादव को बीच में रोकते हुए कहा कि बजट में इस बात की घोषणा की गई है कि राजगीर में खेल विश्वविद्यालय (Sports University) शुरू की जाएगी. श्रेयसी सिंह ने बीच में टोकते हुए कहा कि कहा कि जहां तक बिहार में शूटिंग रेंज शुरू करने की बात है, तो इसके लिए कला और संस्कृति मंत्री आलोक रंजन से बात हुई है. उन्होंने इसका भरोसा दिया है कि बिहार में इसके लिए व्यवस्था की जाएगी. 

श्रेयसी के इतना कहते ही विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अब आप बैठ जाइए. इसके बाद हंसते हुए तेजस्वी से कहा कि आप हमारे साथ स्कूल में पढ़ी हैं, हमारी बैचमेट रहीं हैं. अब आप यहां पहुंच चुकी हैं.

ये भी देखे

Trending news