'जिस यूनिवर्सिटी की पहले से ही मान्यता खत्म हो चुकी हो, वहां कैसे पढ़ते रहे सांसद'

इस पार्टी के सांसद शैक्षणिक योग्यता के मुद्दे पर मुश्किलों में फंस गए हैं.

'जिस यूनिवर्सिटी की पहले से ही मान्यता खत्म हो चुकी हो, वहां कैसे पढ़ते रहे सांसद'
बीजेडी नेता और सांसद अनुभव मोहंती ओडिया फिल्मों के सुपरस्टार हैं.

भुवनेश्वर: बीजू जनता दल (BJD) सांसद अनुभव मोहंती (Anubhav Mohanty) शैक्षणिक योग्यता के मुद्दे पर मुश्किलों में फंस गए हैं. कांग्रेस ने रविवार को उन पर 2014 के राज्यसभा चुनाव के दौरान शैक्षणिक योग्यता के बारे में गलत हलफनामा दाखिल करने का आरोप लगाया है. मोहंती 2019 के लोकसभा चुनाव में केंद्रपाड़ा सीट से चुनाव जीते थे.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोहंती ने 2014 के राज्यसभा चुनाव के दौरान गलत हलफनामा दाखिल किया था. अनुभव 2014 में राज्यसभा के लिए चुने गए थे.

कांग्रेस नेता निशिकांत मिश्रा ने कहा, "अनुभव मोहंती के हलफनामे के अनुसार उन्होंने मेरठ स्थित शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से कला में स्नातक की डिग्री ली थी. लेकिन, सूचना के अधिकार (आरटीआई) अधिनियम के तहत उत्कल यूनिवर्सिटी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, अनुभव अभी भी कटक स्थित कंदरपुर कॉलेज के छात्र हैं."

उन्होंने कहा कि बीजद सांसद ने उत्कल यूनिवर्सिटी से कोई माइग्रेशन सर्टिफिकेट नहीं लिया है, जो किसी अन्य यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए जरूरी होता है.

मिश्रा  ने कहा कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने 2010 में अपने हलफनामे में शोभित यूनिवर्सिटी की मान्यता खत्म होने का उल्लेख किया था. उन्होंने कहा, "जिस यूनिवर्सिटी की पहले से ही मान्यता खत्म हो चुकी हो, अनुभव वहां कैसे पढ़ते रहे."

कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से इसके लिए सांसद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की.

जानिए,  सुपरस्टार अनुभव के बारे में
अनुभव मोहंती एक भारतीय एक्टर, फिल्म निर्माता, टेलीविजन व्यक्तित्व और राजनीतिज्ञ हैं. उन्होंने 2004 में 'आई लव यू' फिल्म के साथ अपनी शुरुआत की, जो कि अभी भी ओलिवुड की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म है. 2012 में 'बालुंगा टोका' की बड़ी सफलता के बाद मोहंती ने विष्णुप्रिया आर्ट्स एंड ग्राफिक्स नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस बनाया.

ये भी देखें:-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.