जम्मू में पूर्व मंत्री पवन गुप्ता समेत चार अन्य नेता बीजेपी में शामिल

जम्मू कश्मीर में 2014 के विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं मिलने के बाद गुप्ता भाजपा से अलग हो गये थे.

जम्मू में पूर्व मंत्री पवन गुप्ता समेत चार अन्य नेता बीजेपी में शामिल
गुप्ता ने ऊधमपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

जम्मू: प्रदेश के पूर्व मंत्री पवन गुप्ता और चार अन्य रविवार को यहां भाजपा में शामिल हो गये और पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने का संकल्प लिया. पार्टी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

जम्मू कश्मीर में 2014 के विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं मिलने के बाद गुप्ता भाजपा से अलग हो गये थे. उन्होंने ऊधमपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

गुप्ता (56) जम्मू कश्मीर में मुफ्ती मोहम्मद सईद की अगुवाई वाली पीडीपी - भाजपा की गठबंधन सरकार में वित्त मंत्री रहे थे. हालांकि, 2016 में महबूबा मुफ्ती ने मुख्यमंत्री बनने पर अपने मंत्रिमंडल में उन्हें नहीं रखा था.

प्रवक्ता ने बताया कि रियासी से पूर्व विधायक बलदेव राज शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता अश्विनी चुरूंगू, युवक कांग्रेस के पूर्व महासचिव रमन सूरी और भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता रमन शर्मा भी पार्टी में शामिल हुए.

उन्होंने बताया कि यहां पार्टी मुख्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव, प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में सभी पांच लोग भाजपा में शामिल हुए.

जम्मू: बीजेपी ने किया गठबंधन का इशारा, सरकार बनाने का है ये प्लान
भाजपा के महासचिव राम माधव ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी के जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की संभावना है और चुनाव बाद वह कुछ मित्रों के साथ प्रदेश में स्थिर सरकार बनाएगी. भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रदेश में चुनाव पूर्व किसी पार्टी के साथ गठबंधन होने की संभावना बेहद कम है. चुनाव के बाद भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी और कुछ मित्रों की मदद से जनता को स्थिर सरकार देगी.’’