LJP में चिराग व पशुपति गुट आमने-सामने, कांग्रेस ने कहा-अब चुनाव आयोग व जनता को देना है असली-नकली का जवाब
Advertisement

LJP में चिराग व पशुपति गुट आमने-सामने, कांग्रेस ने कहा-अब चुनाव आयोग व जनता को देना है असली-नकली का जवाब

Bihar Samachar: रामविलास पासवान जीवित थे, उसी समय से उनके छोटे भाई पशुपति पारस और बेटे चिराग में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा था. 

 

लोजपा में पशुपति पारस व चिराग गुट आमने-सामने (फाइल फोटो)

Patna: अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री रहे रामविलास पासवान ने गुजरात के गोधरा कांड के बाद इस्तीफा देकर खुद की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) बनाया जो बिहार की एक क्षेत्रीय पार्टी है. अपनी मृत्यु होने से पहले रामविलास पासवान ने अपने बेटे चिराग पासवान को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया.
 
रामविलास पासवान जीवित थे, उसी समय से उनके छोटे भाई पशुपति पारस और बेटे चिराग में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा था. रामविलास पासवान के निधन के बाद दोनों के बीच रिश्तो में कोई मिठास नहीं आया और दूरी और अधिक बढ़ गई.
 
2021 में केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना को देख मौका मिलते ही पशुपति पारस ने एलजेपी पर अपना कब्जा कर लिया. अब चाचा भतीजे एक ही पार्टी एलजेपी के दो राष्ट्रीय अध्यक्ष हो गए हैं जिस पर राजनीति भी शुरू हो गई है. बिहार में विपक्ष के कई नेता चिराग पासवान के पक्ष में बोल रहे हैं तो सत्ता पक्ष पशुपति पारस के पक्ष में बयान दे रहा है.
 
जेडीयू के नेता माधवानंद ने तो यहां तक कहा कि बंगला छाप पर कब्जा किसका होगा यह चुनाव आयोग निर्णय लेगा. लोक सभा स्पीकर ने नियम के तहत पशुपति पारस को LJP संसदीय दल का नेता माना है, ऐसे में साफ है कि पशुपति पारस का पलड़ा भारी है.
 
LJP  में दो राष्ट्रीय अध्यक्ष होने और असली LJP का दावा करने पर कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि  असली LJP कौन है? इस सवाल का जवाब तो अब चुनाव आयोग और जनता को देना है कि एलजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष असली कौन होगा.
 
LJP में दो गुट आमने-सामने होने और दोनों द्वारा खुद को असली बताये जाने पर बीजेपी MLA अरुण सिन्हा ने कहा कि यह LJP के अंदर का मामला है और हम लोग देख रहे हैं कि जब भी पार्टी में टूट होती है तो उसके नेतृत्व पर दोष आता है और यही हो रहा है.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन ली है कि नहीं? रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता से पूछे सवाल
 
वहीं, RJD के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि जीत उसी की होगी जिनके साथ ज्यादा सदस्य होगें. हर पार्टी का संविधान है. सरकार के मैनेजमेंट से तय थोड़ी न होता है. उन्होंने कहा कि चिराग का दावा मजबूत है. 
 
भारतीय पंचायती राज पार्टी लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन ने LJP में चल रहे उठापटक पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर किसी भी दल के विधायक दूसरे दल में जाने का मन बना रहे हैं तो यह उस विधानसभा क्षेत्र के लोगों के प्रति धोखा कहा जाएगा, जहां से जीतकर वह विधायक आते हैं.  

 

Trending news