छोटे साहब बड़े साहब के आदेश का पालन कर रहे थे, नौटंकी से बाज आईए: तेजस्वी का नीतीश पर तंज
Advertisement

छोटे साहब बड़े साहब के आदेश का पालन कर रहे थे, नौटंकी से बाज आईए: तेजस्वी का नीतीश पर तंज

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री के इस फैसले पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने सवाल खड़ा किए हैं.

 

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर किया तंज (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना के बढ़ रहे मामले को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रदेश में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री ने अपने इस फैसले के बारे में खुद ट्वीट कर जानकारी दी है. सीएम नीतीश कुमार के ट्वीट को रीट्वीट कर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन पर जमकर हमला बोला है. 

अपने ट्वीट में सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, “15 दिन से समूचा विपक्ष लॉकडाउन करने की मांग कर रहा था लेकिन छोटे साहब अपने बड़े साहब के आदेश का पालन कर रहे थे कि 2 मई तक लॉकडाउन नहीं करना है. अब जब गांव-गांव, टोला-टोला संक्रमण फैल गया तब दिखावा कर रहे हैं. इस संकट काल में तो निम्नस्तरीय नौटंकी और राजनीति से बाहर आइये, बाज आइए.”

दरअसल, अप्रैल माह में विपक्षी दल के कई नेताओं ने सरकार से प्रदेश में लॉकडाउन लगाने की मांग की थी. विपक्ष ने सर्वदलीय बैठक में भी यह मांग की थी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि कोरोना संक्रमण की वजह से जो परिस्थिति होगी उसे देखते हुए आगे फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- आखिर कौन थी बॉबी, जिसकी मौत का खुलासा नहीं चाहते थे 44 नेता! क्या वाकई ये आत्महत्या थी

प्रदेश में अप्रैल के अंत में कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़ने लगे. पिछले सप्ताह हर रोज करीब 13 हजार संक्रमण के मामले राज्य में सामने आ रहे थे. कल (सोमवार को) इस मामले पर पटना हाईकोर्ट ने भी सख्ती दिखाई. कोर्ट ने सरकार के वकील से कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन लगाने के बारे राज्य सरकार क्या सोचती है इस बारे में कोर्ट को जानकारी दें.

इसके साथ ही कोर्ट ने कहा था कि यदि सरकार कोरोना से निपटे के लिए कोई कठोर फैसला नहीं लेती है तो मजबूरी में हाई कोर्ट को कोई फैसला लेना होगा. साथ ही कोर्ट ने ऑक्सीजन व कोविड अस्पताल के हालात पर भी सवाल खड़ा किया था.

कोर्ट के इस टिप्पणी के बाद सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार शाम अधिकारियों व मंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक में प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया. इसके बाद सीएम ने पटना के कई इलाकों में अपने दलबल के साथ दौरा भी किया था.

Trending news