VIDEO: पीएम मोदी ने बताए कांग्रेस के लिए BC और AD का अर्थ

लोकसभा में पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस के लिए BC और AD का भी अर्थ बताया.

VIDEO: पीएम मोदी ने बताए कांग्रेस के लिए BC और AD का अर्थ

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर गुरुवार को जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने गिन गिन कर विपक्ष के आरोपों पर जवाब दिए. उनके निशाने पर मुख्य रूप से कांग्रेस रही. उन्होंने कहा, आज के भाषण में कांग्रेस बस 1947 से 2014 तक की बात करती रही. जिस तरह BC और AD होते हैं, उसी तरह कांग्रेस के लिए भी इसका अपना ही अर्थ है. पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के लिए बीसी का अर्थ है बिफोर कांग्रेस (Before Congress). इसी तरह AD का अर्थ कांग्रेस के लिए (After Dynasty) है.

पीएम मोदी ने कहा, देश ने 30 साल ‘मिलावटी’ सरकार देखी है और अब तो ‘महामिलावट’ वाली सरकार की कोशिश हो रही है, लेकिन देश की जनता को यह नहीं चाहिए. राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा, कांग्रेस नहीं चाहती है कि हमारी वायु सेना मजबूत हो.

कांग्रेस पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, कांग्रेस ने करीब 100 बार अनुच्छेद 356 का उपयोग किया और इंदिरा गांधी ने 50 बार यह किया. आज अपनी विफलता के लिए ईवीएम का रोना रोया जा रहा है, आप इतने डरे क्यों हैं.

उन्होंने कहा कि हम जनसभा में भी सच बोलते हैं और लोकसभा में भी सच बोलते हैं, लेकिन आपको (विपक्ष) सच सुनने की आदत नहीं रह गई है.  भारत विश्व की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना, सबसे अधिक प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आया. सरकार की पहचान ईमानदारी, पारदर्शिता, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई और तेजी से काम करने के लिए है.