Aaj Ka Rashifal 1 July 2024: नया महीना, नया दिन देगा बेशुमार धन, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल
Advertisement
trendingNow12314879

Aaj Ka Rashifal 1 July 2024: नया महीना, नया दिन देगा बेशुमार धन, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Rashifal 1st July 2024: साल 2024 का जुलाई महीना शुरू हुआ और इसका पहला दिन ही कुछ लोगों के लिए शानदार रहने वाला है. जानिए 1 जुलाई का बने अश्विनी और सुकर्मा योग किसे लाभ देंगे. 

Aaj Ka Rashifal 1 July 2024: नया महीना, नया दिन देगा बेशुमार धन, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Today'S Horoscope 1 July 2024 : सोमवार 1 जुलाई 2024 को नवमी तिथि है. आज अश्विनी और सुकर्मा योग बन रहे हैं. चंद्रमा के मंगल की राशि मेष में होने से बनेगा चंद्र मंगल योग, जो कुछ राशि वाले लोगों के लिए लाभ के द्वार खोलेगा. ग्रहों के सेनापति मंगल और कर्मों के सेनाधिपति शनि वक्री गति से अपनी ही राशि में संचरण कर रहे हैं, इन सबका सभी राशि के लोगों पर असर होगा. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - इस राशि के लोगों के लिए दिन चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि कार्यों के अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिल सकती है. कारोबार विस्तार के लिए नए स्थान की तलाश करेंगे, प्रॉपर्टी खरीद का प्लान भी बना सकते हैं. युवा वर्ग के लिए डेली रूटीन में बदलाव लाना जरूरी होगा, तभी वह करियर को  कुछ समय दे सकेंगे. आज के दिन बड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी कर सकते हैं, नया वाहन लेने के भी योग है. फिटनेस पर ध्यान देना जरूरी हैे, इसके लिए रोजाना योग और एक्सरसाइज करें.

वृष-  ग्रहों की स्थिति वृष राशि के लोगों की बल्ले-बल्ले कराने वाली है, क्योंकि आज सीनियर्स आपके परफॉर्मेंस से इंप्रेस होंगे. व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य है, दिन की शुरुआत अच्छी  रहेगी, तो शाम के वक्त मंदी भी देखने को मिल सकती है. युवा वर्ग को खर्च करने की आदत पर अंकुश लगाना चाहिए क्योंकि आने वाले समय में आपको धन की जरूरत पड़ सकती है. परिवार संग अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, आप सब किसी ट्रिप पर जा सकते हैं. सेहत ठीक रहेगी, कल आप जिन भी समस्याओं से परेशान थे, उनमें राहत मिलेगी.

मिथुन - इस राशि के लोगों की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ मिक्स हो सकती है, इसलिए संतुलन बनाकर चलें. व्यापारियों के लिए बिजनेस ट्रिप के योग बन सकते हैं. जो युवा काफी दिन से प्रेम इजहार के लिए विचार बना रहे थे, उन्हें कुछ इस तरह मौके मिल सकते हैं. क्रोध के कारण बात करते समय आपके स्वर ऊंचे हो सकते हैं, जिससे घर का माहौल भी प्रभावित हो सकता है. सूर्योदय से पहले उठने का प्रयास करें और रोजाना सूर्य अर्घ्य जरूर दें क्योंकि इससे आप  ऊर्जावान बने रहेंगे.

कर्क-  कर्क राशि के लोग ऑफिस में नये कार्यों की जिम्मेदारी लेने में संकोच न करें, यह आपके लिए एक अच्छा टर्निंग पॉइंट हो सकता है. व्यापारी वर्ग को निवेश के लिए नए प्लेटफार्म मिलेंगे, लेकिन पूरी जांच पड़ताल के बाद ही निवेश करें. करियर ग्रोथ के चांसेस हैं इसके लिए युवा वर्ग बेफिजूल के कार्यों से दूर रहे और सिर्फ जरूरी कार्यों पर ही समय खर्च करें. संतान के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रह सकता है, भावुक होकर कोई फैसला न लें. सेहत में ऑयली फूड के सेवन से परहेज करना है, रात का भोजन हल्का और सुपाच्य हो इस बात का खास ध्यान रखें.

सिंह - इस राशि के लोगों के लिए प्रोफेशनल लाइफ में नए कार्यों की शुरुआत के लिए उत्तम दिन है. व्यापारी वर्ग को कारोबार विस्तार के नए मार्ग दिखेंगे, जिस पर आप तेजी से कार्य करेंगे. युवा वर्ग इमोशनली डिस्टर्ब रह सकते हैं, यदि चर्चा आर्थिक स्थिति की कि जाए तो वह अच्छी रहेगी.  आज के दिन पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी, शाम के समय सब इकट्ठा होंगे और खूब बातें करेंगे. शारीरिक समस्याओं को हल्के में लेने की  भूल नहीं करनी है, कोशिश करें समस्या का तुरंत इलाज करें.

कन्या- कन्या राशि के लोग इष्ट आराधना से दिन की शुरुआत करें, इससे मानसिक तनाव में कमी आएगी और काम भी अच्छे तरीके से कर सकेंगे. ग्रहों की शुभ स्थिति से व्यापारी वर्ग के लिए पुरानी आय के साथ आमदनी के नए सोर्स भी बनेंगे. लव रिलेशन में यदि कोई खटपट चल रही है, तो बातचीत के जरिए समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करें. प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद के मामले में लोग आपके पास समझौते का प्रस्ताव लेकर आ सकते हैं. आंखों में दर्द होना और पानी निकलना जैसी समस्या हो सकती है, आंखों की केयर करें.

तुला- इस राशि के लोगों को करियर से जुड़े शुभ समाचार मिलने की संभावना है. भाग्य का सपोर्ट मिलने से व्यापारी वर्ग को हर कार्य के उम्मीद से बेहतर परिणाम मिलेंगे. युवा वर्ग लक्ष्यों को हासिल करने के लिए मोटिवेट रहे और अच्छे लेखक की किताब भी पढ़े. जीवनसाथी को लेकर किसी गलतफहमी के शिकार हो सकते हैं,  इसे बढ़ने देने से रोकना होगा. सेहत में किसी कीड़े के काटने से स्किन समस्या हो  सकती है, जमीन पर लेटने बैठने से बचना चाहिए.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लिए ऑफिशियल मीटिंग में विचारों को शेयर करने में संकोच न करें. व्यापारी वर्ग को मेंटल हेल्थ पर ध्यान देना है, क्योंकि मानसिक रूप से स्वस्थ न  होने पर आप बीमारी का अनुभव कर सकते हैं. युवा वर्ग पार्टनर के इमोशन्स को लेकर सेंसिटिव रहें, तभी रिश्ते में प्यार बढ़ेगा और संबंध मजबूत होंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा, जिससे घर परिवार और निजी जीवन की समस्याओं को सुलझा सकेंगे. अकारण  क्रोध और चिड़चिड़ापन हो सकता है, महिलाएं इस तरह की समस्याओं से ज्यादा परेशान होगी.

धनु - ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस राशि के लोगों को काम पर ध्यान देने की आवश्यकता है. व्यापारी वर्ग सलाहकारों से संपर्क बनाए रखें, उनसे सलाह मशवरा करने के बाद ही निर्णय लेने में समझदारी होगी. युवा वर्ग जिसे भी पसंद करते हैं, आज उनसे दिल की बात कहने का मौका मिल सकता है. पारिवारिक जीवन की समस्याएं बढ़ सकती हैं, माता-पिता की सेवा करें उनके आशीर्वाद से सारी बाधाएं दूर होगी. ज्वलनशील पदार्थों से बच्चों को दूर रखना है, क्योंकि उन्हें किसी तरह की चोट लगने की आशंका है.

मकर - मकर राशि के लोग समझदारी से काम ले क्योंकि ओवर एक्साइटमेंट में लिए गए निर्णय के परिणाम गलत हो सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए निवेश में सक्रियता बढ़ेगी, इसलिए   आर्थिक गतिविधियों पर अंकुश बनाए रखें. युवा वर्ग की रचनात्मक, कलात्मक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी. रूटीन के कार्यों से हटकर आप इन कार्यों को भी समय देना शुरू करेंगे. मौसम का आनंद लेते हुए पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं, आज उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकेंगे. नियमित रूप से व्यायाम करते रहें क्योंकि बैठकर काम करने से कमर दर्द व रीढ़ की हड्डी में अकड़न महसूस हो सकती है.

कुंभ - इस राशि के सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. व्यापारी वर्ग ईर्ष्या भाव के बिना कार्य करें, तभी आप अपने कार्यों में सफल होंगे. आप एक अच्छे और सच्चे मित्र हैं यह साबित करेंगे क्योंकि मित्र को मुसीबत से बाहर निकालने की पूरी कोशिश करेंगे. संतान के प्रिय या जरूरतमंद वस्तु की खरीदारी करते हुए नजर आएंगे. बालों से संबंधित समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे, डॉक्टर या ब्यूटी ट्रीटमेंट की मदद से इसका उपचार खोजने  का प्रयास करें.

मीन -  मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों का दिन कल की भांति ही रहने वाला है. जिन लोगों ने अभी नए काम की शुरुआत की है, वह वाणी और व्यवहार से ग्राहकों को आकर्षित करेंगे. दूसरों की मदद करने के लिए युवा वर्ग बढ़-चढ़कर आगे आएंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. घर में इंटीरियर बदलाव का विचार बना सकते हैं, घर से जुड़े किसी भी काम में अन्य लोगों की राय को जरूर शामिल करें. मौसम की वजह से स्वास्थ्य में उतार-चढाव वाली स्थिति रह सकती है, जिसको लेकर परेशान न हो.

Trending news