Aaj Ka Rashifal: गुरुवार के दिन धनिष्ट योग बरसेगा गुरु की कृपा, इन राशि वालों की हो सकती है चांदी, पढ़े राशिफल
Advertisement
trendingNow12230128

Aaj Ka Rashifal: गुरुवार के दिन धनिष्ट योग बरसेगा गुरु की कृपा, इन राशि वालों की हो सकती है चांदी, पढ़े राशिफल

Daily Horoscope 1 May 2024: कन्या राशि के व्यापारी वर्ग आज एक बात गांठ बांध लें कि किसी से विवाद नहीं करना है. जानें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal 1 may 2024

Todays Horoscope: गुरुवार, 02 मई के दिन चंद्रमा मकर राशि के लोगों से कुछ ही देर की मेजबानी कराएंगे क्योंकि दोपहर करीब दो बजे के बाद वह कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, चंद्रमा के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही पंचक भी शुरू हो जाएंगे इस अवधि में आपको नई नौकरी की जॉइनिंग और विवाह तय जैसे कार्य करने से बचना चाहिए.  इस दिन धनिष्ठा नक्षत्र के साथ शुक्ल योग का भी निर्माण हो रहा है, जिसमें प्रभु या गुरु की कृपा अवश्य ही बरसती है. जानते हैं सभी 12 राशियों का राशिफल.

मेष - इस राशि के लोग ऑफिस में परिश्रम करते रहें क्योंकि बॉस की निगाह आपके ऊपर ही है, दूसरे काम न कर रहे हों तो भी उनकी ओर ध्यान न दें. व्यापार अच्छा चलेगा फिर भी सक्रिय बने रहें और अनावश्यक खर्चों से भी बचने के प्रयास करें. युवा अपनी आदतों पर कंट्रोल रखें और दूसरों के कहने के बाद भी शराब, सिगरेट आदि से दूर रहें. बहन से संबंध मधुर रखें, बहुत दिनों से नहीं मिलें हैं तो आज उनसे मिलें, बाहर हों तो फोन पर हालचाल लें. त्वचा को बचाकर रखें और तेज धूप में पूरे कपड़े पहन कर निकलें.  

वृष - वृष राशि के लोगों को ऑफिस में बॉस के आदेश का पालन करना है बहस नहीं करनी है. व्यापारियों का कामकाज अच्छा चलेगा लेकिन प्रचार प्रसार पर भी ध्यान देना चाहिए. जो युवा अपना करियर बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें जी जान से जुट जाना चाहिए. आप घर परिवार में कुछ समय जरूर दें और सबके साथ मिल कर हंसने बोलने का वातावरण बनाएं. सूरज की तपिश देखते हुए बहुत जरूरी होने पर ही भरी दुपहरी घर से निकलें वर्ना सुबह शाम कम गर्मी के समय बाहर के काम करें.   

मिथुन - कार्यस्थल पर आज संघर्ष करना होगा किंतु कार्यों को बहुत ही समझ के साथ करें, झुंझलाने की जरूरत नहीं है. व्यापारी वर्ग को अपने प्रतिस्पर्धियों से मुकाबले के लिए तैयार रहना चाहिए, उनकी स्ट्रेटजी को समझना होगा. सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में एक्टिव युवाओं के लिए आज का दिन अच्छे अवसर लेकर आया है, लाभ उठाने के लिए तैयार रहें. परिवार के साथ कहीं आउटिंग पर जाएं और पार्टी आदि करके सबके बीच हंसी खुशी का माहौल बनाने का कार्य करें. नसों में खिंचाव संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. 

कर्क - कर्क राशि के जो लोग सेल्स और मार्केटिंग के कार्य से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा है, इंसेंटिव भी मिल सकता है. व्यापारियों को अपने ग्राहकों का दायरा बढ़ाने पर विचार करना चाहिए, सेल, प्रमोशन, स्कीम जो भी कर सकते हैं, उसका प्रयोग जरूर करें. युवा अनावश्यक यात्रा करने से बचें और जोश में होश न खोएं. कुटुंब के विवाद में निर्णय करने का अवसर मिले तो दिल बड़ा करके विचार करें. स्वास्थ्य के मामले में कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन बीपी पेशेंट जरूर ध्यान दें तनाव मुक्त रहते हुए बीपी कंट्रोल करें.  

सिंह - इस राशि के लोगों को ऑफिस में आज चुनौतियों का सामना करना होगा लेकिन आप सूझबूझ का परिचय दें क्रोध न करें. बिजनेस में आपके ज्ञान और पार्टनर की मेहनत से खूब उन्नति होगी, पार्टनर पुराना है तो उसके साथ मिलकर चलें. युवा वर्ग को सट्टेबाजी, कसीनो आदि गलत तरीकों से पैसा कमाने के उपायों से बचना चाहिए. परिवार में किसी  का स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है इसलिए यदि कोई पहले से बीमार हो तो ज्यादा केयर करें. आज विभिन्न कार्यों में आपकी ऊर्जा का स्तर कमजोर रहेगा, थके हुए महसूस करेंगे. 

कन्या - कन्या राशि वाले अपने वर्कप्लेस पर वर्किंग सिस्टम को दुरुस्त करके रखें और बुद्धि का परिचय दें, आपके कार्य का लोहा पूरा ऑफिस मानेगा. व्यापारी वर्ग आज एक बात गांठ बांध लें कि किसी से विवाद नहीं करना है और अच्छे स्तर पर प्रतिस्पर्धी का मुकाबला करें फूहड़ता के साथ नहीं. जो युवा बाप दादा के कारोबार में लगने जा रहे हैं वह ध्यान रखें कि उन्हें नए तरीकों का इस्तेमाल कर व्यापार को नई ऊंचाई तक ले जाना है. परिवार के साथ कहीं धार्मिक यात्रा पर जाने का विचार कर रहे हैं तो आज का दिन ठीक है. स्वास्थ्य के मामले में खट्टी मसालेदार उन चीजों का सेवन कम करें जो एसिडिटी बनाती हों. 

तुला - कार्यस्थल पर तुला राशि के लोगों को कंपनी के मालिक के प्रति पूरी निष्ठा व्यक्त करते हुए समर्पित भाव से काम करना होगा. दुधारू गाय की दुलत्ती भी बर्दाश्त की जाती है के फार्मूले पर व्यापारियों को अपने पार्टनर के माध्यम से लाभ कमाना है. युवा वर्ग क्रेडिट कार्ड का उतना ही उपयोग करें जितना जरूरी हो, बेमतलब लोन लेने से बचना चाहिए. आज कुछ समय निकाल कर मां की सेवा करें, उनके साथ बैठकर उनके हालचाल लें. खानपान पर खास ध्यान देना होगा कहीं ऐसा न हो कि स्वाद के चक्कर में सेहत ही खराब हो जाए. 

वृश्चिक - कार्यस्थल पर यदि महिला कर्मचारी या अधिकारी हैं, तो वृश्चिक राशि के लोग उनका सम्मान करें और किसी तरह का विवाद न होने दें. व्यापारी वर्ग अपने प्रतिष्ठान में प्रत्येक कर्मचारी के काम को रिव्यू करें और लापरवाही करने वालों को हिदायत दें. जो युवा वर्ग किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अपने परिश्रम की मात्रा को बढ़ा देना चाहिए. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता करनी चाहिए, तबीयत ठीक न होने की स्थिति में जरूरत पर डॉक्टर को दिखाने ले जाएं. गर्भवती महिलाओं को अपने और अपने गर्भस्थ शिशु का ध्यान रखना होगा, पौष्टिक आहार ही लें.   

धनु - इस राशि के लोगों को आज कार्यस्थल पर बहुत ही नाप तोल कर बोलना है, फालतू बात करना नुकसानदेह साबित हो सकता है. जो व्यापारी लोन ले रहे हैं वो इस बात का भी ध्यान रखें कि पैसों को बिजनेस बढ़ाने में लगाना है, निजी खर्चों में नहीं शामिल करना है. जो युवा पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी तलाश रहे हैं उनकी खोज आज पूरी हो सकती है. परिवार में सभी सदस्यों के बीच मधुर संबंध बनाने का प्रयास करें सब प्रेम से रहें. यदि आप बीपी के पेशेंट हैं तो दवा समय से लें और मॉनीटर भी करें क्योंकि बीपी बढ़ सकता है. 

मकर - मकर राशि के लोगों को ऑफिस में अधीनस्थों का पूरा सहयोग मिलेगा फिर भी कार्य को पूरा कराने की जिम्मेदारी तो आपकी ही होगी. व्यापारी वर्ग का कामकाज आज बढ़िया रहेगा और पार्टनर का पूरा सहयोग भी मिलेगा लेकिन कटु वचन न बोलें. युवाओं के लिए आज का दिन प्रसन्नता देने वाला रहेगा लेकिन इस प्रसन्नता में डूबने से बचना होगा. मां का ध्यान रखना होगा, परिवार की महिलाओं के कष्टों को हरने का समय चल रहा है. सब कुछ ठीक रहने के बाद भी मन में अजीब सी उलझन रहेगी, प्रसन्नता का अभाव रहेगा. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोग आज ऑफिस में कार्य शुरु करने के पहले ही आज के कामों की लिस्ट बना लें क्योंकि कुछ जरूरी काम भूल सकते हैं. व्यापारी अपनी दुकान या गोदाम में उतना ही स्टॉक रखें जितनी बिक्री होने की संभावना है क्योंकि नुकसान हो सकता है. विद्यार्थी पढ़ाई में मन लगाते हुए अपना करियर बनाने की कोशिश करें. आज सुबह या शाम किसी भी समय मंदिर में देव दर्शन कर भगवान से आशीर्वाद लेना चाहिए. हेल्थ तो ठीक रहेगी लेकिन बहुत अधिक खर्चों के कारण तनाव हो सकता है. 

मीन - इस राशि के लोग सबके साथ मेलजोल रखते हुए कार्य करें ताकि मन लगा रहे और कार्य भी होता रहे. व्यापारी वर्ग कमाई बढ़ाने की योजना बना सकते हैं किंतु गलत तरीके से कमाने के बारे में न सोचे. युवा वर्ग के सामने भटकाव की स्थिति आ सकती है किंतु इन सब चीजों से प्रभावित होने के बजाय अपने टारगेट की ओर आगे बढ़ते जाएं. बड़े भाई और बहन के साथ मेलजोल बना कर चलें और यदि दूर रहते हैं तो उनसे फोन पर बात करें. गर्मी के कारण स्किन पर किसी तरह का इंफेक्शन हो सकता है, इस बात को लेकर अलर्ट रहें.

Trending news