Rashifal: गुरुवार को बन रहा है आयुष्मान योग, वृष राशि वालों के लिए इस लिहाज से रहेगा बेहद शुभ, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow12425179

Rashifal: गुरुवार को बन रहा है आयुष्मान योग, वृष राशि वालों के लिए इस लिहाज से रहेगा बेहद शुभ, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज का दिन वृष राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा. व्यापारी वर्ग को पूरा लाभ मिलेगा. वहीं, सिंह राशि वालों को आर्थिक नुकसान हो सकता है.    

 

aaj ka rashifal 2024

Daily Horoscope: 12  सितंबर, गुरुवार के दिन चंद्रमा धनु राशि में प्रवेश करेंगे, जहां चंद्रमा का ग्रहों के सेनापति मंगल से आयदृष्टि संबंध बनेगा. आज के दिन  मूल नक्षत्र और आयुष्मान योग है. ज्योतिषाचार्य पंडित शशिशेकर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष- मेष राशि के लोग सही तरीके से कम न हो पाने के कारण परेशान हो सकते हैं. इनकम के नए सोर्स बनने के कारण व्यापारी वर्ग की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. बड़े भाई बहनों के अनुभवों से आपको भी बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, इसलिए उनके सानिध्य रहने और बातचीत करते रहें. युवा वर्ग को पहली नजर का प्यार हो सकता है, विपरीत लिंग के व्यक्ति को देखते ही उसके खयालों में डूबने वाले हैं. सासू मां के साथ महिलाओं की बहस होने की आशंका है, अपनी गलती के लिए आगे बढ़कर क्षमा मांगे और मामले को शांत करें. नकारात्मक माहौल में रहने के कारण डिप्रेशिव मूड में जा सकते हैं.

वृष- सहकर्मी आपसे चतुराई दिखा सकते हैं, ऐसे में इस राशि के लोगों को भी सावधान रहना है और किसी पर भी आंख बंद कर भरोसा नहीं करना है. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन शुभ है, किसी योजना का पूरा लाभ मिलने की संभावना है. चिंताओं को पीछे छोड़ते हुए खुलकर जीवन जीने की कोशिश करनी है. यदि उधारी पर धन लिया है, तो उसे चुकाने की  व्यवस्था बनाए अन्यथा आपको टोका जा सकता हैं. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. सेहत में आंखों से जुड़ी किसी तरह की समस्याएं उभर सकते हैं, जिस कारण आपको परेशान होना पड़ सकता है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग प्रेजेंटेशन के दौरान कॉन्फिडेंट रहें, जिससे आपकी बातों का लोगों पर अच्छा प्रभाव पड़े. व्यापारी वर्ग आर्थिक रूप से मजबूत बनने के लिए  बचत करने पर जोर देंगे.  युवा वर्ग की ऊर्जा बेकार के कार्यों के खर्च हो  सकती है, मूड ठीक ना होने के कारण छोटी-छोटी बातों पर भी पर क्रोध आएगा. व्यस्तता के कारण परिवार को समय कम दे सकेगे, जिस वजह से आपको दो चार बातें भी सुनने को मिल सकती है. सेहत को लेकर चिंता परेशानी वाली कोई बात नहीं है.

कर्क- इस राशि के लोगों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है, कामों को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है. व्यापारी वर्ग को कोई भी क़दम उठाने से पहले अनुभवी व्यक्ति की सलाह ज़रूर लेनी है. ज़िम्मेदारियों को अनदेखा नहीं करना है, आप एक अच्छे और ईमानदार कर्मचारी के रूप में अपनी मिसाल कायम कर सकते हैं. युवा वर्ग का रचनात्मक कार्यों में फोकस बढ़ेगा, प्रतिभा को संवारने के लिए आगे बढ़ेंगे. माता जी से बातचीत करें क्योंकि आपकी सारी समस्याओं का हल उनके पास ही है. मानसिक तौर पर सेहतमंद रहने के लिए रोजाना मेडिटेशन जरूर करें.

सिंह- सिंह राशि के लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होने की संभावना है, बॉस द्वारा आपके कार्यों की सराहना होगी. कारोबार में की गई लापरवाही आज आपको बड़ा आर्थिक नुक्सान करा सकती है, इसलिए सावधानी के साथ काम करें. युवा वर्ग बिगड़ी दिनचर्या को सुधारने का प्रयास तो करेंगे, लेकिन आप इसे नियमित कर नहीं पाएंगे.  मूड ठीक न होने के कारण जीवन साथी के साथ रुखा व्यवहार कर सकते हैं.  माता-पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालने का प्रयास करें. सेहत को ध्यान में रखते हुए वाहन प्रयोग बहुत सावधानी के साथ करना है, यातायात के नियमों का पालन भी करें, क्योंकि शारीरिक चोट के साथ आर्थिक चोट लगने की भी आशंका है. 

कन्या- इस राशि के लोग का मन ऑफिस के काम में न लगकर इधर-उधर के कामों में ज्यादा लगेगा. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, कारोबार के लिए कुछ नई योजनाओं पर काम करेंगे. लव पार्टनर पर दबाव बनाने की कोशिश न करें, उन्हें अपनी इच्छा अनुसार कार्य करने दे. दुविधा के कारण एकाग्रता में कमी होगी, पढ़ाई में भी मन काम लगेगा. परिवार के किसी सदस्य के कारण आपको मानसिक उलझन का शिकार होना पड़ सकता है. सेहत अच्छी रहेगी, बस आपको दिनचर्या का पालन करने में कोई लापरवाही नहीं करनी है.

तुला- तुला राशि के लोग मानसिक रूप से थोड़ा परेशान रह सकते हैं, व्यक्तिगत समस्याओं को सुलझाने में ऑफिशियल कार्यों को भी अधूरा छोड़ सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए बचाया हुआ धन कारोबार के विस्तार में खर्च करने की प्लानिंग करेंगे. संगत का प्रभाव आप पर साफ तौर पर देखने को मिलेगा, यदि बुरे लोगों के साथ बैठना-उठना है, तो अभी भी वक्त है  संभल जाएं. वैवाहिक जीवन में कुछ मुश्किलें बढ़ सकती है, हालातों का समझदारी से सामना करने का प्रयास करें.  शुगर मरीज को सेहत का ख्याल रखना है, शुगर बढ़ सकती है.

वृश्चिक- इस राशि के लोग प्रतिभा का इस्तेमाल करते हुए कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेंगे. जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज अपेक्षित  लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर बहस होने की आशंका है. छोटी से गलती भी युवा वर्ग के लिए  बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है, इसके पहले से सावधान  रहें. परिवार का माहौल शांत बना रहे इसके लिए मौन रहने का प्रयास करें.  तनाव को खुद पर हावी न होने दें अन्यथा सिर दर्द की शिकायत हो सकती है.

धनु-  धनु राशि के लोग ध्यान काम पर रखें, क्योंकि कुछ लोग कामों में रुकावट डालने की कोशिश करेंगे.  खुद पर भरोसा बनाए रखें, नए कार्यों की अच्छी शुरुआत के लिए आपका पॉजिटिव और कॉन्फिडेंट होना जरूरी है. युवा वर्ग राजनीति का हिस्सा न बनें, व्यर्थ की बातों को अनसुना करके अपना काम करते रहें. घर के छोटे सदस्यों के साथ नरमी से पेश आएं, अन्यथा उनकी नजरों में आपकी छवि खराब हो सकती है. जीवनसाथी के साथ मन की बातें शेयर करें. रात के समय ठंडे पदार्थों का सेवन करने से बचना है क्योंकि सर्दी जुकाम के साथ बुखार होने की भी आशंका है.

मकर- इस राशि के लोगों की नेतृत्व क्षमता में बेहतर सुधार होगा, आपके कारण कार्यस्थल का माहौल पहले से और बेहतर होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के लिए दिन शुभ है, रुके हुए प्रोजेक्ट के पुनः शुरुआत होने की संभावना है. किसी तीसरे व्यक्ति के कारण दोस्त से कुछ विवाद हो सकते हैं. परिजनों से मिली सलाह पर ध्यान दें, वह जो भी बोल रहे उनमें उनका तजुर्बा छिपा है, इसलिए उनकी सीख पर अमल करे. खान-पान का खास ख्याल रखें, मौसमी बदलाव के साथ इसे भी बदलने का प्रयास करें.

कुंभ- कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोगों का कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन रहेगा, जितना हो सके महत्वपूर्ण कार्यां को स्वयं करने की कोशिश करेंगे. व्यापारी वर्क नेटवर्किंग को बढ़ाने का प्रयास करें क्योंकि संपर्कों के माध्यम से जरूरी जानकारी मिल सकती है. खुले हाथ से खर्च करने की आदत समस्या लेकर आ सकती है, इसलिए हाथ समेटकर चलने का प्रयास करें. पारिवारिक मामलों में धैर्य से काम लें, सख्ती और रुखा व्यवहार तो बिल्कुल भी नहीं करना है. सेहत में चोटिल होने की आशंका है, इसलिए चलते फिरते वक्त खास सावधानी बरते.

मीन- इस राशि के लोगों के कार्यक्षेत्र में प्रयास बेहतर होंगे, किसी महत्वपूर्ण काम को लेकर योजना बना सकते हैं, जिसमें समय ज्यादा खर्च हो सकता है.  व्यापारी वर्ग आय को ध्यान में रखकर निवेश करना है.  युवा वर्ग नए वाहन की खरीदारी का विचार बना सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पारिवारिक समस्याओं को लेकर कुछ उलझन में रह सकते हैं. आज के दिन अतिथि आगमन होने की संभावना है. काम पर अधिक ध्यान देने के कारण आराम के लिए समय कम मिलेगा, जिस कारण सेहत में कुछ कमी आ सकती है.

 

Trending news