Rashifal: आज अजा एकादशी पर बनेगा सिद्धि योग, मेष राशि वालों को पड़ोसियों से रहना होगा सावधान, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12404276

Rashifal: आज अजा एकादशी पर बनेगा सिद्धि योग, मेष राशि वालों को पड़ोसियों से रहना होगा सावधान, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज 29 अगस्त को अजा एकादशी का व्रत रखा जाएगा. आज चंद्रमा मिथुन राशि में रहेंगे, साथ ही आर्द्रा नक्षत्र और सिद्धि योग रहेगा. जानें 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन. 

 

aaj ka rashifal 29 august 2024

Daily Horoscope: 29 अगस्त गुरुवार के दिन चंद्रमा मिथुन राशि में रहेंगे साथ ही आर्द्रा नक्षत्र और सिद्धि योग है. पापों से मुक्ति और मोक्ष की प्राप्ति के लिए किए जाने वाला अजा एकादशी का व्रत है. ज्योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष दैनिक राशिफल- मेष राशि के करियर में एक्टिव लोगों के लिए नए अवसर तलाशने के लिए दिन शुभ है. व्यापारी वर्ग अपने प्रयासों के जरिए वित्तीय ग्राफ को संभालने में सफल होंगे. युवा वर्ग का पड़ोसी लोगों से झगड़ा होने की आशंका है. महिलाओं को वाणी पर संयम रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि कठोर वाणी की  वजह से घर का माहौल खराब होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो वह अच्छी रहेगी, ऊर्जावान बने रहने के लिए एक्सरसाइज करते रहना जरूरी होगा.

वृष दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग एक समय पर एक ही कार्य करने का बयाना लें, एक साथ कई जगह हाथ पैर मरने से कार्यों का संतुलन बिगड़ सकता है. इलेक्ट्रॉनिक सामानों का कारोबार करने वाले को, समान खराबी को लेकर कुछ शिकायत सुनने को मिल सकती है. छोटे भाई-बहनों की पढ़ाई या किसी प्रोजेक्ट में मदद करने का मौका मिले, तो जरूर करें. जो लोग घर परिवार से दूर रहते हैं , वह परिवार से मिलने के लिए घर आने का प्लान बना सकते हैं. मांसपेशियों के खिंचाव को कम करने के लिए  मालिश करें, आराम मिलेगा.

मिथुन दैनिक राशिफल- मिथुन राशि के जो लोग बड़े पद पर कार्यरत है, उन्हें अधीनस्थों की समस्याओं को सुनकर निदान करने पर जोर देना चाहिए. व्यापारी वर्ग ध्यान पूर्वक कार्य करें, दिन ठीक-ठाक है अपेक्षित मुनाफा कमाने के काफी निकट होंगे. लव रिलेशन की खटपट युवा वर्ग के लिए उलझन का कारण बन सकता है, धीरे धीरे यह संबंध आपको टॉक्सिक लगेगा. पारिवारिक स्थिति ठीक रहेगी, घर में यदि कोई छोटा बच्चा है, तो उसकी मुस्कुराहट से दिन भर की सारी थकान भूल जाएंगे. सेहत की बात करें तो पेट में ऐंठन और कब्जियत की समस्या होने की आशंका है.

कर्क दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों का कार्यस्थल पर परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा, समय सीमा से पहले काम कर लेने के कारण चैन की सांस ले सकेंगे. एक्टिवनेस व्यापारी वर्ग को ड्रीम गोल के निकट पहुंचने में मदद करेगी. यदि किसी विषय का कार्य अधूरा  है, तो विद्यार्थी वर्ग उसे जल्दी से पूरा करें अन्यथा शिकायत प्रिंसिपल तक पहुंचाई जा सकती है. व्यस्तता के बाद भी घर आए मेहमान को समय देना पड़ेगा, जिस कारण ऑफिशियल कार्यों को करने में देर हो सकती है. रात के समय बहुत अधिक देर तक जागने से बचना है, नींद पूरी लें अन्यथा सिर दर्द से परेशान हो सकते हैं.

सिंह दैनिक राशिफल- सिंह राशि के लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जो मुश्किल कार्यों को भी आसान बना देगी. जो कार्य जैसे चल रहे हैं व्यापारी वर्ग उन्हें वैसे ही होने दें, क्योंकि अंतिम समय में किसी भी तरह का बदलाव कारोबार के लिए उचित नहीं होगा. लेखन शैली, स्पोर्ट्स, सिंगिंग जिस भी क्षेत्र में आपकी रुचि है, उसकी प्रैक्टिस शुरू कर दें, बहुत जल्द किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अवसर मिल सकता है. पिताजी के साथ यदि बातचीत बंद थी और  वह आपसे किसी बात को लेकर नाराज थे, तो आज नाराजगी दूर होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन बढ़िया है, एनर्जी लेवल हाई रहेगा और आप अपने अनुसार दिन को इंजॉय करेंगे.

कन्या दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग नई तकनीकियों को अपनाते हुए कार्य को करने का प्रयास करें. जो लोग फूल, सजावट या स्टेशनरी का काम करते हैं, उन्हें कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है. युवा वर्ग घर के नियमों का पालन करें, क्योंकि आपकी हरकतों के कारण घर के छोटे सदस्यों की मानसिकता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. जीवनसाथी की सेहत को लेकर सजग रहें, उनकी सेहत से जुड़ी किसी समस्या को नजरअंदाज कर रहे थे, तो उस पर क्विक एक्शन लेने का समय आ गया है. स्किन एलर्जी के मामले में सावधानी बरतनी है, डॉक्टर से परामर्श लेने के बाद ही किसी भी लोशन और दवा का इस्तेमाल करें.

तुला दैनिक राशिफल- तुला राशि के जिन लोगों का भी आज इंटरव्यू है, वह बहुत नपा तुला जवाब देने का प्रयास करें, बहुत ज्यादा बोलने पर नौकरी हाथ से निकल सकती है. डेयरी के काम से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है,  सप्लाई बढ़ने की प्रबल संभावना दिख रही है. जो लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है, वह पार्टनर से मिलने की प्लानिंग कर सकते हैं. दांपत्य जीवन की दूरियों को मिटाने का प्रयास करें, जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें उनकी बातों को सुनें और समझें. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, आगे भी सेहत को अनुकूल बनाए रखने के लिए दिनचर्या को व्यवस्थित रखें.

वृश्चिक दैनिक राशिफल- ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर अवांछित उलझने पैदा हो सकती हैं, जिसे लेकर आप बहुत ज्यादा तनावग्रस्त नजर आएंगे. ऐसे लोग जो ज्वलनशील पदार्थ जैसे केमिकल, केरोसिन आदि चीजों का काम करते हैं, उन्हें विशेष सावधानी बरतनी है. युवा वर्ग के बेफिजूल के खर्च बढ़ सकते हैं, इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए अनावश्यक खर्चों को स्थगित करें. जीवनसाथी को उनके करियर के क्षेत्र में सपोर्ट करने का मौका मिलेगा. इंटरव्यू,  प्रेजेंटेशन आदि चीजों के लिए गाइड करते हुए नजर आएंगे. जिन लोगों को पाइल्स की समस्या पहले से है, वह खानपान को लेकर सतर्क हो जाए.

धनु दैनिक राशिफल- धनु राशि के लोग कार्यस्थल पर मिली चुनौतियों को कूटनीतिक ढंग से मैनेज करें. बिजनेस पार्टनर के साथ लेनदेन की बातों को लेकर बहस बाजी होने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पारिवारिक माहौल अशांत होने की आशंका है, जिस कारण  युवा वर्ग घूमने जाने के प्लान को कैंसिल कर सकते हैं. माता जी की सेहत के मामले में सतर्क रहने की जरूरत है, उनकी छोटी से छोटी परेशानी को भी तुरंत दूर करने का प्रयास करें. खान पान अच्छा रखे, तभी आप स्वस्थ रहेंगे और जब आप स्वस्थ रहेंगे तभी घर के बाकी लोगों का ध्यान रख सकेंगे.

मकर दैनिक राशिफल- इस राशि जो लोग कॉल सेंटर में जॉब करते हैं, वह ग्राहकों के सवालों का धैर्यपूर्वक जवाब दे. व्यापारिक मामलों में जोश से नहीं बल्कि गंभीरता के साथ कार्य करने होंगे, तभी आप मार्केट में अपनी पहचान बना सकेंगे. विद्यार्थी वर्ग शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे जिसमें वह सफल भी होंगे. एक झूठ को छुपाने के लिए दूसरे झूठ का सहारा न लें, जो भी गलती हुई है उसे परिवार के सामने स्वीकार करें और क्षमा मांगे. मौसम जनित रोगों से ग्रसित होने की आशंका है, सेहत से जुड़े जरूरी एहतियात यदि पहले से ही बरत लेंगे तो बीमारी से खुद को दूर रखने में सफल होंगे.

कुंभ दैनिक राशिफल- कुंभ राशि की वर्किंग महिलाओं के लिए दिन उतार चढ़ाव भरा हो सकता है. व्यापार की स्थिति में सुधार होगा, अच्छी बिक्री होने के साथ कुछ नए काम के ऑर्डर भी मिल सकते हैं.युवा वर्ग की धन से जुड़ी समस्या का निदान लव पार्टनर करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा, उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए कोई उपहार देने का विचार बना सकते हैं. कल की तरह आज भी बीपी पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना है, तनाव से बचने के लिए नींद जितनी ज्यादा लेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा रहेगा.

मीन दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग कार्यस्थल पर गॉसिप से दूर रहते हुए काम पर ध्यान केंद्रित करे. व्यापारी वर्ग आय का कुछ हिस्सा दान पुण्य जैसे कार्यों के लिए अलग करके रखें. इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं युवा वर्ग के लिए आज का दिन शुभ है,  अध्यापकों द्वारा आपको सम्मानित किए जाने की संभावना है. घर के मुखिया धन संचित को लेकर काफी गंभीर दिखेंगे, निवेश के तौर पर कोई भूमि खरीद या म्युचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं. पित्त बनने की समस्या के साथ पेट में हल्का-फुल्का दर्द बना रहने की आशंका है.  

Trending news