Bad Habits Reason: ग्रह दोष होने पर इन 4 बुरी आदतों से घिर जाता है व्यक्ति, तरक्की पर लग जाता है पूर्ण विराम!
Advertisement
trendingNow12280594

Bad Habits Reason: ग्रह दोष होने पर इन 4 बुरी आदतों से घिर जाता है व्यक्ति, तरक्की पर लग जाता है पूर्ण विराम!

Bad Habits From Your Horoscope: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो व्यक्ति के कई प्रयास के बाद भी उसे कई कार्यों में सफलता हासिल नहीं होती है. इसका कारण है व्यक्ति की चार बुरी आदतें, जो कुंडली में ग्रह दोष को बढ़ाने का काम करती हैं. ऐसे में व्यक्ति जब तक इन आदतों में सुधार नहीं लाता है उसे जिदंगी में कई समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

 

astro tips for bad habit

Bad Habits Reason: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुंडली में ग्रहों की स्थिति के साथ व्यक्ति की कुछ आदतें जीवन की उन्नति में बाधा बन सकती है. इसके लिए व्यक्ति को अपनी डेली रूटीन में कुछ आदतों पर गौर करना होगा. दरअसल व्यक्ति की ये बुरी आदतें ग्रह दोष को पैदा करने का काम करती हैं. जिसकी वजह से जीवन पर नुकसान उठाना पड़ सकता है. यहां तक की उसके बनते काम बिगड़ सकते हैं. चलिए विस्तार में ज्योतिष शास्त्र के जरिए ग्रह दोष की स्थिति को पैदा करने वाली आदतों के बारे में जानें.
  
शराब पीने की आदत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति में शराब पीने की आदत है तो यह सबसे बड़ा ग्रह दोष का कारण बन सकती है. दरअसल शराब के नशे में व्यक्ति गरीबों को सताता है और बुरा व्यवहार भी करने लगता है. अगर यह बुरी आदत किसी भी व्यक्ति में है तो आज ही इसका त्याग कर दें. ऐसा करने से कुंडली में शनि ग्रह कमजोर होता है. इसके साथ ही यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही हो तो उसे कभी भी शराब का सेवन नहीं करना चाहिए.

Surya Gochar 2024: बुध की राशि में सूर्य का प्रवेश बनाएगा मालामाल, बेमिसाल सफलता से मिलेगा खूब सारा पैसा
 

सुबह में देर से उठने की आदत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की सुबह में देर से उठने की आदत है तो यह भी ग्रह दोष का सबसे बड़ा कारण हो सकता है. दरअसल सुबह में देर से उठना कुंडली में सूर्य दोष को उत्तपन्न करने का काम करता है. इसके साथ ही कभी भी जहां आप काम कर रहे हैं सहयोगी का अपमान ना करें. इसके अलावा अपने पिता का हमेशा सम्मान करें.

बड़ों का आदर ना करने की आदत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति में हमेशा से ही बड़ों या फिर गुरु का अपमान करने की आदत है तो यह भी कुंडली में ग्रह दोष का बड़ा कारण हो सकता है. दरअसल यह कुंडली में गुरु दोष को उत्पन्न करने का काम करती है. यदि व्यक्ति की कुंडली में गुरु दोष आ जाए तो करियर में हमेशा ही उसे असफलता हासिल होगी. इसलिए हमेशा अपनों से बड़ों का सम्मान करें.

Gayatri Mantra: अगर आप भी करते हैं सोने से पहले गायत्री मंत्र का जाप तो जान लें ये जरूर नियम
 

जानवरों को तंग करने की आदत

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कभी भी बेजुबान जानवरों को तंग नहीं करना चाहिए. यह कुंडली में केतु ग्रह को कमजोर कर देता है. ऐसी परिस्थिति में व्यक्ति के जीवन में अशांति फैल जाती है. जिसकी वजह से मानसिक तनाव के साथ कई परेशानियां खड़ी हो जाती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news