Auspicious Dream: अमीर होने का संकेत देता है सपने में इस फूल का दिखना, जल्द होती है सौभाग्य की प्राप्ति
Advertisement
trendingNow12432720

Auspicious Dream: अमीर होने का संकेत देता है सपने में इस फूल का दिखना, जल्द होती है सौभाग्य की प्राप्ति

Dream Meaning: ज्योतिष शास्त्र की तरह स्वप्न शास्त्र का भी विशेष महत्व बताया गया है. रात में सोते समय देखे गए सपने शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. इतना ही नहीं, कई बार व्यक्ति को भविष्य में घटने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं की ओर संकेत करते हैं. 

 

deam meaning

Flower In Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र में कई ऐसे सपनों के बारे में बताया गया है जो भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं. रात में आने वाले सपने कई बार सुबह तक व्यक्ति के दिमाग घूमते रहते हैं, लेकिन कई बार उनका अर्थ पता न होने के कारण व्यक्ति पूरा दिन परेशान रहता है. सपनों में दिखाई देने वाले संकेतों को अगर समय से समझ लिया जाए, तो व्यक्ति भविष्य में आने वाली समस्याओं से निजात पा सकता है. 

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि सपने दो तरह के होते हैं बुरे या अच्छे, शुभ या अशुभ. ऐसा जरूरी नहीं कि सुखद सपने भविष्य के लिए अच्छे ही साबित हो. ऐसे में आज हम जानेंगे सपने में फूल देखने के बारे में, जो किस्मत चमकाने का संकेत देती है.   

सपने में कमल का फूल दिखना  

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में कमल का फूल देखना काफी अच्छा माना जाता है. ये भविष्य को लेकर शुभ संकेत हैं. अगर सपने में किसी ने कमल का फूल देखा है तो इसका मतलब है कि वह जल्द धनवान होने वाला है. उसके लिए आय के नए स्रोत खुलने वाले हैं. उनका धन कहीं रुका या अटका पड़ा है तो पैसा वापस आ सकता है.

Peepal Puja: शाम 7 से 10 के बीच कभी पीपल के पास जलाएं दीपक, हर इच्छा पूर्ण करेंगे त्रिदेव, सुबह के लिए जानें शुभ समय
 

खुलते हैं सफलता के द्वार

वहीं, सपने में कमल का फूल दिखना ज्ञान की दृष्टि से काफी अच्छा माना जाता है, क्योंकि ज्ञान और विद्या की देवी लक्ष्मी कमल पर विराजमान रहती हैं. ऐसे में ज्ञान प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त होता है. सपने में फूल दिखने से सफलता के नए द्वार खुलते हैं. सामने आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं. 

रोगों से मिलेगी मुक्ति 

किसी अस्वस्थ इंसान को अगर सपने में कमल का फूल दिख तो इसका मतलब है कि उसने जल्द रोगों से मु्क्ति मिलने वाली है. घर और परिवार में भी किसी रोग का साया नहीं पड़ता है. 

Money Remedies: फिजूलखर्ची तिजोरी में नहीं टिकने देती पैसा? धन रखने की जगह रख दें ये एक चीज फिर देखें चमत्कार
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news