Exam Remedies: एग्जाम में टॉप करने के लिए पढ़ाई के साथ आजमा लें ये ज्योतिष उपाय, अव्वल आन से नहीं रोक पाएगा कोई
Advertisement
trendingNow12228368

Exam Remedies: एग्जाम में टॉप करने के लिए पढ़ाई के साथ आजमा लें ये ज्योतिष उपाय, अव्वल आन से नहीं रोक पाएगा कोई

Exam Tips: परीक्षा के नाम से आपका बच्चा भी डरता है तो ज्योतिष शास्त्र के ये उपाय उसे बनाएंगे सफल. आइए जानते हैं इन चमत्कारी उपायों के बारे में. 

 

exam astro tips

Astro Success Tips: परीक्षा के नाम से ही बच्चों के मन में डर पैदा हो जाता है. कई बच्चे तो डर के मारे खाना-पीना छोड़ देते हैं. परीक्षा ज्यादा तर बच्चों के लिए तनावपूर्ण ही रहती है. इस बार अच्छे नंबर आएंगी की नहीं, कहीं एग्जाम के समय पढ़ा-लिखा भूल न जाऊं जैसे कई सवाल बच्चे के मन में चलते हैं, जिससे कई बार बच्चा इसी परेशानी में भी पढ़ा-लिखा भूल जाता है और पेपर खराब करके आ जाता है. 

अगर आपका बच्चा भी परीक्षा को लेकर तनाव में रहता है तो ज्योतिष शास्त्र के कुछ उपाय करके आप उसका ये डर निकाल सकते हैं और बच्चे को परीक्षा में सफल भी बना सकते हैं. तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

परीक्षा में सफल होने के लिए करें ये ज्योतिष उपाय

- माता सरस्वती को ज्ञान और कला की देवी कहा जाता है. इसलिए अगर आप परीक्षा में सफल होने की कामना रखते हैं तो रोजाना माता सरस्वती की पूजा-अर्चना करें. उनके सामने सफेद फूल, धूप जलाएं, ऐसा करने से उनकी कृपा बरसती है और परीक्षा में बच्चे को सफलता मिलती है. 

Dream Meaning: क्या सपने में आपको भी दिखते हैं अनजान चेहरे? समझ लें भविष्य में घटने वाली है ये घटनाएं
 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी बच्चे के एग्जाम नजदीक है तो उसे परीक्षा से 5 दिन पहले मीठी दही खाना शुरु कर देना चाहिए. ऐसा करने से बच्चा परीक्षा में जरूर सफल होगा.
 
- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई बच्चा परीक्षा में सफल होना चाहता है तो उसे सूर्य भगवान की रोजाना पूजा करनी चाहिए और सुबह अर्घ्य देना चाहिए. सूर्य भगवान को अर्घ्य देते समय इस बात का खयाल रखें कि जल में लाल फूल, लाल चंदन और चावल जरूर मिलाएं. ऐसा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी रोजाना पढ़ाई शुरु करें उससे पहले अपने ईष्ट से प्रार्थना करें. इससे उनका आशीर्वाद हमेशा आप पर बना रहेगा.

Vrindavan: वृंदावन से वापस आते हुए साथ ले आएं ये 2 चीजें, जीवन में कभी नहीं टकराएगा दुख, हर संकट से बचाएंगे पालनहार
 

- वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप स्टडी टेबल पर पढ़ाई करते हैं तो स्टडी टेबल को हमेशा साफ रखें और खाने-पीने की चीजें इस पर बिल्कुल न रखें. इससे पढ़ाई में मन नहीं लगता.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news