घर के सभी लड़ाई-झगड़े हो जाएंगे दूर, फैलेगी सुख-शांति, बस कर लें ये 4 उपाय
Advertisement
trendingNow12062262

घर के सभी लड़ाई-झगड़े हो जाएंगे दूर, फैलेगी सुख-शांति, बस कर लें ये 4 उपाय

Grah Kalesh Remedies: परिवार में सुख शांति की कामना हर किसी की रहती है. हर कोई चाहता है कि उसके घर में सभी लोग प्यार से रहें और एक दूसरे के प्रति समर्पित रहें. आप भी चाहते हैं कि पारिवारिक सुख शांति रहे तो आपको नीचे लिए उपायों को करना चाहिए. 

 

घर के सभी लड़ाई-झगड़े हो जाएंगे दूर, फैलेगी सुख-शांति, बस कर लें ये 4 उपाय

Grah Kalesh ke Upay: परिवार में सुख शांति की कामना हर किसी की रहती है. हर कोई चाहता है कि उसके घर में सभी लोग प्यार से रहें और एक दूसरे के प्रति समर्पित रहें. संबंधों को तो तब आदर्श माना जाता है जब किसी एक व्यक्ति की पीड़ा को पूरा घर महसूस करें और सारे ही लोग पीड़ित सदस्य का सहयोग करने में जुट जाएं ताकि उसे पीड़ा का अहसास ही न हो. 

 

पारिवारिक सुख-शांति

 

कोई भी व्यक्ति अपनी प्रोफेशनल लाइफ को अच्छे से मैनेज तभी कर पाता है, जब वह व्यक्तिगत तौर पर तनाव मुक्त हो, उसके परिवार में सुख शांति बनी रहती है. इसके विपरीत जब उसके घर में शांति नहीं होती है तो  वह दिन भर तनाव में बना रहता है. आप भी चाहते हैं कि पारिवारिक सुख शांति रहे तो आपको नीचे लिए उपायों को करना चाहिए. 

 

पारिवारिक सुख शांति के लिए उपाय

 

1. घर में भोजन बनने के बाद उसमें से गाय, कौआ और कुत्ते तीनों के लिए कुछ हिस्सा अलग निकाल दें तो सुख शांति बनी रहती है.

 

2. जिन व्यक्तियों के दांपत्य जीवन में कलह हो, उन्हें प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए. इससे कलह कम होती जाती है. 

 

3. स्त्रियों को दांपत्य सुख में स्थायित्व की कामना हो, उन्हें इसके लिए गुरुवार का विधिपूर्वक व्रत करने के साथ ही बृहस्पतिदेव से दांपत्य जीवन में शांति की कामना करनी चाहिए. 

 

4. “सर्वमंगलमांगल्ये शिवे सर्वार्थसाधिके, शरण्ये त्र्यम्बके गौरि नारायणि नमोस्तुते” .. मंत्र की प्रतिदिन एक माला जप करने से भी पारिवारिक संबंधों में मधुरता बढ़ती है और कलह का वातावरण खत्म होता है.

 

Trending news