Mangal Gochar 2024: जून शुरू होते ही मंगल करेंगे गोचर, इन तीन राशि वालों पर छाएंगे संकट के बादल! जान लें बचाव के उपाय
Advertisement
trendingNow12256642

Mangal Gochar 2024: जून शुरू होते ही मंगल करेंगे गोचर, इन तीन राशि वालों पर छाएंगे संकट के बादल! जान लें बचाव के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक प्रत्येक महीने कोई न कोई ग्रह अपनी राशि में बदलाव करता रहता है. इस गोचर का असर सभी 12 राशियों पर अलग-अलग पड़ता है. ग्रहों के गोचर करने से किसी राशि की किस्मत चमक जाती है तो किसी के जीवन में अंधकार छा जाता है.

Mangal Gochar 2024: जून शुरू होते ही मंगल करेंगे गोचर, इन तीन राशि वालों पर छाएंगे संकट के बादल! जान लें बचाव के उपाय

Mangal Gochar 2024 Effect in Hindi: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक प्रत्येक महीने कोई न कोई ग्रह अपनी राशि में बदलाव करता रहता है. इस गोचर का असर सभी 12 राशियों पर अलग-अलग पड़ता है. ग्रहों के गोचर करने से किसी राशि की किस्मत चमक जाती है तो किसी के जीवन में अंधकार छा जाता है. अब नए महीने यानी जून की 1 तारीख को ग्रहों के सेनापति मंगल अपनी स्वराशि में मेष में गोचर करने जा रहे हैं. वैसे तो मंगल को एक कल्याणकारी ग्रह माना जाता है. लेकिन इस बार का गोचर 3 राशि वालों के लिए संकट के बादल लेकर आ रहा है. जिससे बचने के लिए उन्हें विशेष उपाय कर लेने होंगे. आइए जानते हैं कि वे तीन राशियां कौन सी हैं. 

मंगल गोचर 2024 का राशियों पर असर

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों को मंगल गोचर होने पर अपने जीवनसाथी के साथ बेवजह की बहस से जूझना पड़ सकता है. आंखों और दांतों में दर्द की समस्या परेशान कर सकती है. धन हानि की आशंका रहेगी. मेहनत के बावजूद आमदनी में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होगी. भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. कार्यस्थल पर सीनियर्स के सामने आपकी प्रतिष्ठा कम होने लगेगी. बिजनेस करने वाले जातकों को मुनाफा घटने के आसार हैं. उपाय के लिए हर मंगलवार को देवी दुर्गा की पूजा करें और भूखों को भोजन करवाएं. 

कन्या राशि

मंगल ग्रह के गोचर के बाद आप पर नौकरी का दबाव ज्यादा बढ़ जाएगा. आपको बॉस के कहने पर ज्यादा यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, जिससे आपका स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाएगा. आपके खर्चे आपकी आमदनी की तुलना में बढ़ जाएंगे. आपके साथ कोई इमरजेंसी हो सकती है, जिसके चलते आप अपनी गाढ़ी कमाई गंवा बैठेंगे. आपको जीवनसाथी के साथ अनचाही परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, जो आपके रिश्तों की मिठास को खत्म कर देगा. इन समस्याओं से बचने के लिए रोजाना 41 बार 'ॐ नमो नारायण' का जाप करें.

मकर राशि

ग्रहों के सेनापति का गोचर आपके लिए कई तरह की परेशानियां लेकर आ रहा है. मंगल गोचर की वजह से आपकी इम्यूनिटी पावर कमजोर हो सकती है, जिससे आप बीमारियों की गिरफ्त में आ सकते हैं. आपकी आमदनी कम हो जाएगी, जबकि खर्च में बढ़ोतरी होने की आशंका है. आप ऑफिस में अपने काम से असंतुष्ट रहेंगे. आपको आपकी मेहनत के अनुसार उचित इंक्रीमेंट मिलने के आसार नहीं हैं. माता-पिता की गिरती सेहत आपको परेशान कर सकती है. उपाय के लिए आप हर शनिवार को शनि ग्रह की पूजा करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news