Numerology : इन बर्थडेट वालों की नाक पर रहता है गुस्‍सा, खुद ही बन जाते हैं अपने दुश्‍मन
Advertisement
trendingNow12423206

Numerology : इन बर्थडेट वालों की नाक पर रहता है गुस्‍सा, खुद ही बन जाते हैं अपने दुश्‍मन

Numerology 9 personality: अंक शास्‍त्र में हर मूलांक के स्‍वभाव, भविष्‍य, करियर के बारे में बताया गया है. इसके अनुसार कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोग गुस्‍से के बहुत तेज होते हैं और अपना ही नुकसान करवा बैठते हैं. 

Numerology : इन बर्थडेट वालों की नाक पर रहता है गुस्‍सा, खुद ही बन जाते हैं अपने दुश्‍मन
Numerology Predictions: ज्‍योतिष शास्‍त्र में राशियों के जरिए स्‍वभाव-व्‍यवहार, भविष्‍यफल बताया जाता है. वैसे ही अंक शास्‍त्र में मूलांक के जरिए भविष्‍य बताया जाता है. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. जैसे किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 9 होगा. अंक ज्‍योतिष के अनुसार मूलांक 9 के लोग गुस्‍से के बहुत तेज होते हैं. गुस्‍से की अधिकता के कारण या बात-बार पर झल्‍ला जाने के कारण ये लोग अपना ही नुकसान करवा बैठते हैं. यूं कहें कि इनका यह तेज स्‍वभाव इन पर ही भारी पड़ जाता है. वे पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में नुकसान उठाते हैं. 
 
 
मंगल ग्रह का प्रभाव 
 
जिस तरह हर राशि का कोई ना कोई ग्रह स्‍वामी होता है, वैसे ही अंक शास्‍त्र में हर अंक का ग्रह स्‍वामी होता है. मूलांक 9 या नंबर 9 के स्‍वामी मंगल हैं. मंगल ग्रह साहस-शौर्य, पराक्रम के कारक हैं. लेकिन मंगल अशुभ हो जाएं तो जातक को बेहद गुस्‍सैल बना देते हैं. गुस्‍से के कारण कई बार खुद का ही नुकसान करवा बैठते हैं. 
 
 
करियर में संघर्ष के बाद मिलती है बड़ी सफलता 
 
मूलांक 9 के जातक स्‍पोर्ट्स, सेना या पुलिस जैसे क्षेत्रों में खूब नाम कमाते हैं. हालांकि उन्‍हें नाम, शोहरत पाने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ती है और संघर्ष करना पड़ता है,  इसके बाद ही उन्‍हें सफलता का स्‍वाद चखने का मौका मिलता है. जब वे सफल होते हैं तो धन-दौलत का ढेर लग जाता है. 
 
 
जीते हैं अनुशासित रहना 
 
मूलांक 9 के जातक बहुत अनुशासित जीवन जीना पसंद करते हैं. वे चुनौतियों से नहीं डरते हैं और डटकर मुकाबला करते हैं. हालांकि इन लोगों को अपने स्‍वभाव के कारण लव लाइफ में समस्‍या होती है. गुस्‍से के कारण पार्टनर या तो छोड़कर चले जाते हैं या परेशान रहते हैं. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news