Numerology: कड़ी मेहनत के बाद भी इस तारीख को जन्मे लोगों के पास नहीं होती पैसा, हमेशा रहती है पैसों की किल्लत
Advertisement
trendingNow12279490

Numerology: कड़ी मेहनत के बाद भी इस तारीख को जन्मे लोगों के पास नहीं होती पैसा, हमेशा रहती है पैसों की किल्लत

Numerology 3: ज्योतिष शास्त्र का ही एक अहम हिस्सा है अंक शास्त्र. अंक शास्त्र के जरिए भी व्यक्ति की विशेषता के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. अंक शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तिथि के मदद से उसके मूलांक को निकाला जाता है जिससे कि उसके जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी बात सामने आ सकती है. 

 

number 3 people behaviour

Numerology 3 Prediction: ज्योतिष शास्त्र का ही एक अहम हिस्सा है अंक शास्त्र, जिसमें व्यक्ति की जन्म तिथि से उसके मूलांक के बारे में जाना जाता है. इसी मूलांक के जरिए व्यक्ति के भविष्य के बारे में पूरी जानकारी हासिल की जा सकती है. जन्मतिथि के अनुसार निकलने वाले मूलांक का संबंध ग्रह से होता है. 

मूलांक और ग्रहों के मेल से व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में पूरी जानकारी हासिल की जा सकती है. जन्मतिथि के अनुसार निकाले जाने वाले मूलांक के जरिए आज जिन व्यक्तियों के बारे में पता लगाएंगे वह है मूलांक 3. आइए अंक शास्त्र के जरिए विस्तार में मूलांक 3 के भविष्य और उनके व्यक्तित्व के बारे में विस्तार में जानें.

शनि जयंती के बाद सूर्य का नक्षत्र गोचर इन राशियों के लिए होगा बेहद लकी, बैंक में दिनोंदिन बढ़ेगा बैलेंस
 

जन्म तिथि से निकाले अपना मूलांक

अंक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी माह की 3,12,21 या फिर 30 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 3 कहलाता है. दरअसल जब इन नंबर को आपस में जोड़ा जाए तो 3 नंबर ही प्राप्त होगा. आइए अब विस्तार में 3 मूलांक के बारे में विस्तार में जानें.

Dream Astrology: सपने में खुद की शादी होते देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
 

जानें आर्थिक स्थिति के बारे में

अंक शास्त्र के अनुसार 3 मूलांक के लोगों को अपने जीवन में काफी मेहनत करनी पड़ती है. इसके बावजुद भी इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं हो पाती है. इन लोगों को हमेशा आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है.

हाथ फैलाना नहीं पसंद

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 3 के लोग भले ही आर्थिक स्थिति से कमजोर रहे लेकिन इन्हें अपना सम्मान की काफी फिक्र रहती है. यही वजह है कि यह लोग जल्दी किसी के आगे नहीं झुकते. इन्हें किसी के आगे जल्दी हाथ फैलाते नहीं देखेंगे.

लक्ष्य को पाने के लिए होते हैं जुनूनी

अंक शास्त्र के अनुसार 3 मूलांक के लोगों की एक विशेष खूबी सभी को काफी भाती है. दरअसल ऐसे लोग अपने लक्ष्य को पाने के लिए किसी भी जुनूनी तक जा सकते हैं. इन्हें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कोई रोक नहीं पाता. ऐसे लोग जो ठान लेते हैं उसे पूरा कर के ही मानते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news