Aaj Ka Rashifal: निर्जला एकादशी पर श्रीहरि-लक्ष्मी बरसाएंगे इन राशियों पर कृपा, पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow12296107

Aaj Ka Rashifal: निर्जला एकादशी पर श्रीहरि-लक्ष्मी बरसाएंगे इन राशियों पर कृपा, पढ़ें अपना राशिफल

18 june ka rashifal 2024: आज निर्जला एकादशी और आखिरी बड़ा मंगल है. राशिफल के अनुसार कुछ राशियों पर भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा होने वाली है. 

Aaj Ka Rashifal: निर्जला एकादशी पर श्रीहरि-लक्ष्मी बरसाएंगे इन राशियों पर कृपा, पढ़ें अपना राशिफल

Horoscope Today 18 June 2024 Tuesday : मंगलवार 18 जून 2024 को निर्जला एकादशी है. इस दिन पानी का दान और श्री हरि का पूजन करना बेहद शुभ व फलदायी माना जाता है. आज स्वाति नक्षत्र और शिव योग है. इसके अलावा ज्‍येष्‍ठ मास का आखिरी बड़ा मंगल भी है. चंद्रमा तुला राशि में रहेंगे. चंद्रमा पर मंगल की दृष्टि पड़ने से आज का दिन कैसा बीतेगा, इसके लिए देखिए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - मेष राशि के लोगों को मेहनत ज्यादा होगी एवं परिणाम अपेक्षित नहीं मिलने से बेचैनी हो सकती है. व्यापारी वर्ग को  कार्यों को पूरा करने में कुछ देर हो सकती है, जिस कारण ग्राहक से भी नोकझोंक होने की आशंका है. सपनों को साकार करने के लिए आज का दिन युवा वर्ग के लिए बेहतर साबित हो सकता है. पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा, रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. लगातार पेट में हो रही समस्याओं को इग्नोर मत करे.

वृष - जो लोग अभी तक स्वतंत्र होकर कार्य करते थे, उन्हें आज से बॉस की निगरानी में कार्य करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग लेन-देन से जुड़े काम स्वयं ही करें, दूसरों को काम सौंपने पर आर्थिक नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग अपने काम से ही मतलब रखे और  दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करने से बचें. पार्टनर के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को भली भांति समझेंगे और पूरा करने का प्रयास भी करेंगे. सेहत की दृष्टि से थकान और पैरों में दर्द होने की आशंका है, योग और व्यायाम के माध्यम से राहत मिलेगी.

मिथुन - ग्रहों की स्थिति को देखते हुए काम ज्यादा हो सकता है, पैनिक न हों संयम से काम करें. व्यापारी वर्ग के प्रयास रंग लाएंगे और कारोबार का अच्छे से विस्तार करने में सफल होंगे. युवा वर्ग को यदि कंपटीशन में पार्टिसिपेट करने का मौका मिले तो जरूर करें, क्योंकि तभी ज्यादा से ज्यादा लोग आपकी प्रतिभा और कला के बारे में जान सकेंगे. घर के जरूरी काम वित्तीय व्यवस्था न होने के कारण रुक सकते हैं. दिनचर्या के मामले में नियमितता जरूरी है, तभी आप फिटनेस को मेंटेन कर सकेंगे.

कर्क - इस राशि के लोगों को डाटा मिस होना, फाइल न मिलना या मशीन की खराबी जैसे अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है. आज के दिन आवश्यक कार्य पर ही धन खर्च करें, जो कार्य बहुत महत्वपूर्ण नहीं है उन्हें कुछ समय के लिए रोक कर रखना चाहिए. स्वभाव में परिवर्तन आए तो युवा वर्ग इससे परेशान न हो, क्योंकि  समय के साथ हर परिस्थिति में ढलना ही समझदारी है. दांपत्य जीवन की कुछ परेशानियों का अंत होगा, आज डिनर बाहर करने का विचार बन सकता है. व्यर्थ की बातों को सोचने से न केवल समय की बर्बादी बल्कि स्वास्थ्य में भी गिरावट आ सकती है, इसलिए चिंतन करने से बचें.

सिंह - इस राशि के लोग तकनीक का प्रयोग करके कार्य को समय से खत्म कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग को जोखिम भरे निवेश करने से बचना है, क्योंकि आज के दिन शंका डूबो सकती है. युवा वर्ग व्यय पर नियंत्रण रखें एवं अनावश्यक दिखावा नहीं करें. घर के पेंडिंग कार्यों को पूरा करने की शुरुआत आज से करेंगे, जिसमे आप सफल भी होंगे. सेहत में वादी भोजन का सेवन न करें, क्योंकि गैस्ट्रिक  समस्या होने की आशंका है.

कन्या- कार्यों के लिए झूठा आश्वासन देने से सिंह राशि के लोगों को बचना चाहिए. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले लोगों को आज के दिन अच्छी डील मिलने की संभावना दिख रही है. आज के दिन किसी भी तरह की उधारी करना आपके लिए नुकसान का कारण बन सकता है, इसलिए कर्ज लेना से बचने के प्रयास करें. जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखें तभी आप चुनौतियों का सामना करके जीत सकेंगे. सेहत संबंधी मामलों में सीने में दर्द या जलन होने की आशंका है, तेल मसाले वाले भोजन से परहेज करें .

तुला - मार्केटिंग से जुड़े काम आज के दिन आपको सौंपे जा सकते है, वाणी मधुर रखेंगे तो काम भी आसानी से होते चले जाएंगे. व्यापारी वर्ग के लिए आज के दिन की स्थिति कुछ कठिन हो सकती है, कड़ी मशक्कत के बाद काम हो सकेंगे. युवा वर्ग के रिश्ते की बात चल सकती है, संभवतः रिश्ता तय भी हो सकता है. दांपत्य जीवन में कुछ दूरियां आ सकती है, जिसकी वजह आपका क्रोध और कटु वाणी होगी. सेहत में न केवल वाहन बल्कि अन्य कार्य भी बहुत सावधानी के साथ करने है क्योंकि गंभीर चोट लगने की आशंका है.

वृश्चिक - इस राशि के जो लोग सीनियर पद पर कार्यरत हैं, वह अधीनस्थ की गतिविधियों पर भी उचित नजर रखें. आपके न रहने पर कारोबार में आपकी जरूरत हो सकती है, यदि किसी यात्रा पर है तो वापसी की तैयारी शुरू कर दें. दोस्तों के साथ छोटी मोटी नोकझोंक होने की आशंका है, यह बहुत लंबे समय तक स्थाई नहीं रहेगी कुछ देर बाद मूड सामान्य हो जाएगा. संतान यदि दूर रहती है, तो उससे मिलने जाने की योजना या मिलने के लिए जा सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत सामान्य रहेगी.

धनु - कार्यस्थल पर आज का दिन आपके लिए रोज की अपेक्षा सामान्य रहेगा.व्यापारी वर्ग को क्षमता अनुसार सहयोग न मिलने से कार्य गति धीमी हो सकती है. युवा वर्ग में नया विचारात्मक दृष्टिकोण विकसित होगा, यह सब संगत का असर होगा. अपनी परेशानियों को परिवार संग साझा करें, क्योंकि उनका सुझाव न केवल समस्याओं निदान में सहायक होगा बल्कि मानसिक राहत भी देगा. मानसिक उलझनों में वृद्धि होती दिखाई दे रही है, इससे बचने के लिए सुबह जल्दी उठकर ध्यान जरूर लगाएं.

मकर - अनुभवी व्यक्ति के संपर्क में रहने का फायदा आज आपको प्रत्यक्ष रूप से दिखाई देगा. निवेश करना ही है तो छोटा निवेश करें, क्योंकि जानकारी के अभाव में नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग लव रिलेशन के उधेड़बुन को लेकर परेशान रह सकते हैं. जॉइंट फैमिली में रहने वाले लोगों का चाचा ताऊ के साथ विवाद होने की आशंका है. मौसम के प्रकोप से बचने का प्रयास करना है, लू लगने से सेहत में ज्यादा गिरावट आ सकती है.

कुंभ - इस राशि के लोगों को कड़ी मेहनत के बाद सफलता मिलेगी, लेकिन टारगेट हासिल करने के लिए प्रयत्न करने की जरूरत है. आय का कुछ अंश बचत के साथ दान पुण्य के लिए भी अलग रखें. अपनी कमजोरियों पर काम कर इस पर काबू करने की जरूरत है, अन्यथा आज के दौर में युवा वर्ग पीछे रह जाएंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए ससुराल पक्ष में आर्थिक सहयोग करना पड़ सकता है. सेहत में निद्रा को लेकर परेशान हो सकते हैं, आलस्य, नींद और थकान घेरे रहेगी.

मीन -  मन में किसी तरह की उथल-पुथल मची रहने के कारण ऑफिशियल कार्य के रिजल्ट अच्छे न मिलने की आशंका है. आज के दिन फुटकर व्यापारियों के संग बढ़िया डील होने की संभावना दिखाई दे रही है. पार्टनर के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन आपको उन्हें मोटिवेट करते रहना होगा. पारिवारिक दृष्टि से दिन अच्छा है, सबका साथ मिलने से शाम मनोरंजन पूर्ण होने वाली है. सिर दर्द की समस्या हो सकती है, अच्छा होगा कि आप आराम के बाद काम की शुरुआत करें.

Trending news