Sawan Lucky Rashi: सावन में पूरा माह इन राशि वालों पर जमकर कृपा बरसाएंगे भोलेनाथ, दुख-संकट नहीं आने देंगे निकट
Advertisement
trendingNow12341265

Sawan Lucky Rashi: सावन में पूरा माह इन राशि वालों पर जमकर कृपा बरसाएंगे भोलेनाथ, दुख-संकट नहीं आने देंगे निकट

Sawan Month Rules: हिंदू पंचांग के अनुसार 22 जुलाई से सावन का महीना शुरू होने जा रहा है. बता दें कि सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है. इस माह में किए गए छोटे-छोटे उपाय और पूजा महादेव को प्रसन्न करती हैं. जानें सावन का महीना किन राशि वालों के लिए लक रहने वाला है. 

 

sawan lucky rashiyan

Sawan Lucky Rashi: हिंदी कैलेंडर के मुताबिक साल का चौथा महीना सावन माह 22 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. बता दें कि इस बार सावन का पवित्र महीना सोमवार के दिन से ही शुरू हो रहा है. शास्त्रों के अनुसार सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है. इस माह में किए गए पूजा-पाठ और उपाय बहुत जल्द असर दिखाते हैं. 19 अगस्त को सावन का महीना समाप्त हो जाएगा. जानें इस दौरान ये पूरा माह किन राशि वालों के लिए बहुत लकी रहने वाला है. इन राशि वालों पर भोलेनाथ की कृपा बरसेगी. 

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए सावन का महीना बहुत ही शुभ रहने वाला है. इस दौरान इनकी किस्मत चमकने वाली है.बता दें कि कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्र हैं, जो भगवान शिव को दर्शाता है. ऐसे में इस राशि के जातकों को भोलेनाथ का आशीर्वाद सावन के माह में जरूर मिलेगा, जिससे आपकी तरक्की के मार्ग के अवरोध खत्म हो जाएंगे. इस कौरान पूरे सावन शिवलिंग पर दूध से अभिषेक करें.

Ashadha Purnima 2024: आषाढ़ पूर्णिमा की रात 15 मिनट के लिए किया चांद से जुड़ा ये उपाय बना देगा धनवान

मकर राशि 

बता दें कि मकर राशि वालों को भगवान शिव की ही राशि माना जाता है.ऐसे में इस राशि वालों पर भगवान शिव की विशेष कृपा और प्यार मिलेगा. दरअसल, मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं. मकर राशि वाले अपना अराध्य भगवान शिव को मानते हैं. ऐसे में भगवान शिव की कृपा पाने के लिए इस पूरे माह जल में उड़द मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें. 

कुंभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं. इसलिए कुंभ राशि के जातकों पर उनकी विशेष कृपा बरसेगी. ऐसे में आप सावन के महीने में भगवान शिव की आराधना कर सकते हैं. इससे आपकी हर कामना जल्द पूरी होगी. इसके साथ ही सावन के महीने में मंदिर जाएं और शिव जी पर जल में काले तिल मिलाकर अभिषेक करें. 

Chaturmas 2024: आज से 118 दिन रहना होगा सतर्क, गलती से भी कर लिया ये काम तो घेर लेगा धन संकट
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news