Sawan Somwar: हर बिगड़ा काम बना देगा सावन सोमवार के दिन किया इन चीजों का दान, बरसेगा ताबड़तोड़ पैसा!
Advertisement
trendingNow12379466

Sawan Somwar: हर बिगड़ा काम बना देगा सावन सोमवार के दिन किया इन चीजों का दान, बरसेगा ताबड़तोड़ पैसा!

Sawan Somwar Remedies: हिंदू शास्त्रों में सावन को महीने को बहुत ही शुभ और पवित्र माना गया है. सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है. इसलिए इस माह में आने वाले सोमवार का महत्व भी और अधिक बढ़ जाता है. जानें इस माह में किन चीजों का दान शुभ फल प्रदान करता है. 

 

sawan somwar daan

Somwar Ko Kare Daan: सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है. इस माह में भगवान शिव और मां पार्वती की विधिपूर्वक पूजा करने से व्यक्ति के जीवन के सभी कष्ट और दुख दूर होते हैं. साथ ही, महादेव प्रसन्न होकर भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. सावन के सोमवार का महत्व भी कहीं ज्यादा हैं. इस दिन पूजा-पाठ, व्रत और कुछ ज्योतिष उपाय व्यक्ति के कष्टों को दूर करते हैं. 

मान्यता है कि सोमवार का व्रत करने से व्यक्ति को मनचाहा जीवनसाथी मिलता है. साथ ही, शीघ्र विवाह के योग बनते है और व्यक्ति को वैवाहिक सुख ही प्राप्ति होती है. व्यक्ति के जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं. वहीं, अगर आप भी महादेव की कृपा पाना चाहते हैं, तो सावन के महीने में सोमवार के दिन इन चीजों का दान कर दें. कहते हैं कि इन चीजों के दान से कुंडली के दोष भी दूर होते हैं. 

Temple Astro Tips: मंदिर की सफाई करने से पहले जान लें साफ-सफाई के ये जरूरी नियम
 

सावन के सोमवार को कर दें इन चीजों का दान

- सावन के चौथे सोमवार पर कई शुभ संयोगों का निर्माण हो रहा है.  ऐसे में भगवान शिव का जल में काले तिल मिलाकर अभिषेक करें. साथ ही काले तिल और कंबल का दान करें. ऐसा करने से शनि दोष दूर होगा. यदि ऐसा ना कर पाएं तो कम से कम किसी गरीब व्‍यक्ति को कुछ पैसे दे दें. 

- आज सावन महीने के चौथे सोमवार पर शिव जी की पूजा-अभिषेक करें. सावन सोमवार के दिन शिवलिंग का कच्‍चे दूध से अभिषेक करें. साथ ही आज कच्‍चे दूध का दान करें. कुंडली में चंद्रमा मजबूत होगा और शुभ फल देगा.

- जिन लोगों की कुंडली में चन्द्रमा कमजोर हो वे लोग सावन महीने के सोमवार पर गरीब-जरूरतमंदों को चावल, चीनी, घी और दूध का दान करें. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और कुंडली में चंद्रमा मजबूत होकर शुभ फल देने लगता है.  

Kuber Dev: कुबेर देवता की नाराजगी के संकेत देती हैं ऐसी घटनाएं, धीरे-धीरे खाली होने लगता है खजाना
 

- सावन सोमवार के दिन सुहागिन महिलाओं को हरी चूड़ियों का दान करना जीवन में सुख और सौभाग्य बढ़ाता है. 

- सावन सोमवार के दिन किसी मंदिर में नई झाड़ू का दान करें इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी और आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. आपकी आय बढ़ेगी, जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news