Chaturgrahi Yog: वृष राशि में चार ग्रहों के मिलन से बनेगा चतुर्ग्रही योग, 3 राशियों की भरेगी झोली, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत
Advertisement
trendingNow12266115

Chaturgrahi Yog: वृष राशि में चार ग्रहों के मिलन से बनेगा चतुर्ग्रही योग, 3 राशियों की भरेगी झोली, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

Chaturgrahi Yog 2024: बुध गोचर के साथ ही वृष राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा. ये योग 3 राशि के लोगों को खूब सफलता और तरक्की दिलाएगा. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

Chaturgrahi Yog: वृष राशि में चार ग्रहों के मिलन से बनेगा चतुर्ग्रही योग, 3 राशियों की भरेगी झोली, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

Budh Gochar in Vrish Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. चाल परिवर्तन कर राशियों में मौजूद ग्रहों के साथ मिलकर योग का निर्माण करते हैं. इन योग का प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ता है, किसी के लिए ये शुभ होता है तो किसी के लिए अशुभ. इसी के चलते ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह वृष राशि में प्रवेश करने वाले हैं.

वृष राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग
ज्योतिष गणना के अनुसार 1 मई को गुरु ने वृष राशि में प्रवेश किया था और 14 मई 2025 तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. ग्रहों के राजा सूर्य ने 14 मई को वृष राशि में प्रवेश किया जिसमें वे 14 जून तक रहेंगे. 19 मई को शुक्र ने प्रवेश किया और अब 31 मई को ग्रहों के राजकुमार यानी बुध ग्रह वृष राशि में गोचर करने वाले हैं. बुध गोचर के साथ ही वृष राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा. ये योग 3 राशि के लोगों को खूब सफलता और तरक्की दिलाएगा. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

1. मेष राशि
वृष राशि में बनने वाला चतुर्ग्रही योग मेष राशि के जातकों के लिए काफी शुभ रहने वाला है. व्यापारियों को नई डील मिल सकती है जिससे मोटी कमाई होगी. अगर आप निवेश करने का विचार कर रहे हैं तो समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. आय के नए सोर्स बन सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सेहत में ध्यान रखना होगा, छोटी सी बीमारी को भी इस समय नजरंदाज न करें.

2. वृषभ राशि
सूर्य, गुरु, बुध और शुक्र की युति वृषभ राशि के लोगों को शुभ परिणाम दिलाएगा. दांपत्य जीवन की समस्याएं दूर होंगी. पति-पत्नी का रिश्ता मजबूत होगा और मिठास बढ़ेगी. व्यापारियों को निवेश करने पर भविष्य में अच्छा रिटर्न मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्ति होगी और नौकरी करने वाले लोगों की तरक्की हो सकती है. आय के नए सोर्स बन सकते हैं और आपकी आर्थिक स्थिति को सही कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Jyeshtha Amavasya 2024: कब है ज्येष्ठ महीने की अमावस्या? नोट कर लें डेट और दान-स्नान का शुभ मुहूर्त

 

3. कर्क राशि
वृष राशि में चारों ग्रहों का मिलन कर्क राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आ सकता है. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें कोई मनचाही नौकरी मिल सकती है. आपकी कोई लंबे समय की मनोकामना पूरी हो सकती है. पारिवारिक रिश्ते मजबूत हो सकते हैं. परिवार के साथ कहीं ट्रिप पर जाने का योग बन सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन भी हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news